Home Featured डीएम के निर्देश पर ज्योति से मिलने पहुंचे एसडीओ, कहा- पढ़ाई में गरीबी नहीं बनेगी बाधा।
1 week ago

डीएम के निर्देश पर ज्योति से मिलने पहुंचे एसडीओ, कहा- पढ़ाई में गरीबी नहीं बनेगी बाधा।

दरभंगा: अपने बीमार पिता को साइकल पर 1100 किमी यात्रा करवाकर दिल्ली दरभंगा पहुंची ज्योति से मिलने केलिए जिलाधिकारी के निर्देश पर सदर एसडीओ राकेश गुप्ता पहुँचे। दरभंगा सदर एसडीओ राकेश कुमार गुप्ता ने मंगलवार को सिंहवाड़ा प्रखंड अंतर्गत कमतौल थाना क्षेत्र के सिरहूल्ली गांव पहुंच कर ज्योति व उसके परिजनों से मिलकर सबसे पहले ज्योति की स्वास्थ्य की जानकारी ली। इसके बाद परिजनों को कौन-कौन से सरकारी सी लाभ मिलती है इसकी भी जानकारी ली। परिजनों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास, नल का जल, राशन कार्ड आदी उन्हें पूर्व से ही मिले हुए हैं। इसके बाद अधिकारी ने ज्योति की जज्बे को सलाम करते हुए कहा कि ज्योति की पढ़ाई लिखाई की रास्ते में गरीबी बाधा नहीं बनेगी। आज के समय मे ऐसा पुत्री होना गर्व की बात है। इसने श्रवण कुमार की कर्म व त्याग को फिर से ताजा कर दिया है। एसडीओ ने कहा कि इसके बारे में ऊपर रिपोर्ट करता हूं। आगे जो होगा उस से इसको सम्मानित किया जाएगा।
ज्ञात हो कि कमतौल थाना क्षेत्र के सिरहूल्ली गांव निवासी मोहन पासवान की 13 वर्षीय पुत्री ज्योति कुमारी ने अपने बीमार व जख्मी पिता को लेकर जन-धन खाते में 5 सौ रुपया से एक साइकल खरीद कर उसी साइकल पर अपने बीमार पिता को बैठाकर दिल्ली से सात दिनों में 16 मई को सिरहूल्ली गांव आ गई।
तब से इस बच्ची के जज्बे को लेकर गांव समाज जिला, राज्य देश सलाम कर रहा है। इन दिनों यह बच्ची स्थानीय मीडिया से लेकर नेशनल, इंटरनेशनल मीडिया में सुर्खियां बनी हुई है।

Share

Check Also

करोड़ो के ठगी का आरोपी भूमाफिया रिजवान उर्फ राजा गिरफ्तार, संपत्ति जब्ती की होगी कारवाई।

दरभंगा: करोड़ों की ठगी करने वाले एक भू-माफिया को नगर थाने की पुलिस ने बुधवार को एकमी से गिर…