Home Featured अनुमंडलस्तरीय आपूर्ति सह अनुश्रवण निगरानी समिति की हुई बैठक।
May 29, 2020

अनुमंडलस्तरीय आपूर्ति सह अनुश्रवण निगरानी समिति की हुई बैठक।

दरभंगा: देश भर में लॉक डाउन लागू है। ऐसे में जनसमस्याओं का समाधान भी जरूरी है। इसी के तहत बिरौल के अनुमंडलस्तरीय नवनिर्मित प्रखंड भवन के सभागार में आपूíत सह अनुश्रवण निगरानी समिति के सदस्यों की बैठक गुरुवार को एसडीओ ब्रज किशोर लाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कोरोना महामारी में सभी प्रखंडों में डीलरों की ओर से कम अनाज देने और अधिक राशि लेने का मामला छाया रहा। सदस्यों ने एसडीओ से डीलरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

एसडीओ ने सदन में सदस्यों को जानकारी देते हुए कहा कि अनुमंडल क्षेत्र में ऐसे सात हजार प्रवासी श्रमिकों को चिह्नित किया गया, जिनके खाते में कुछ त्रुटि के कारण राशि नहीं जा सकी है। सभी प्रखंडों में कर्मी को घर-घर भेजकर आधार कार्ड संख्या व खाता संख्या लिया जा रहा है। जल्द ही उन सभी लोगों के खाते में राशि भेज दी जाएगी।
एसडीओ ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण अन्य योजना के तहत जितने भी राशन कार्ड धारी है, उनको पूर्व की तरह खाद्यान्न दिए ही जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त मुफ्त चावल, गेहूं व डाल दिए जाने की बात कही। एसडीओ ने बताया कि पिछले 28 मई तक 185 प्रवासी परिवारों के बीच खाद्यान्न वितरण किया गया है। शेष बचे वंचित परिवारों के बीच खाद्यान्न वितरण किया जाएगा। मौके पर जिला पार्षद उपाध्यक्ष ललिता झा, प्रकाश, संजीव कुमार, जदयू के राजेश यादव, पेट्रोल पंप कर्मी, केरोसिन डिपो व गैस एजेंसी वितरक कर्मी मौजूद थे।

Share

Check Also

बाढ़ प्रभावित गांवों का एनडीआरएफ ने किया भ्रमण, फिलहाल सभी तटबंध सुरक्षित।

दरभंगा: जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र खासकर बिरौल अनुमंडल के कुशेश्वरस्थान पूर्वी, घनश्याम…