Home Featured दरभंगा जिला के 149वें स्थापना दिवस रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन।
December 31, 2022

दरभंगा जिला के 149वें स्थापना दिवस रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन।

दरभंगा: दरभंगा जिला के 149वें स्थापना दिवस पर लहेरियासराय स्थित ऑडिटोरियम में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शनिवार को आयोजित इस कार्यक्रम का उद्घाटन मंत्री मदन सहनी, नगर विधायक संजय सरावगी, बेनीपुर विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी, हायाघाट विधायक डॉ. रामचन्द्र प्रसाद तथा डीएम राजीव रौशन ने संयुक्त रूप से किया। स्वागत गान की प्रस्तुति किलकारी, दरभंगा के बच्चों की ओर से की गयी।

इस मौके पर डीएम ने मंत्री को पाग और चादर से सम्मानित किया। नगर आयुक्त कुमार गौरव ने बेनीपुर विधायक, अपर समाहर्ता राजेश कुमार झा ‘राजा’ ने नगर विधायक संजय सरावगी, उप निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र गुप्ता ने हायाघाट विधायक तथा अपर समाहर्ता ने डीएम को पाग-चादर से सम्मानित किया। इस अवसर पर दरभंगा जिले की ऐतिहासिक व सांस्कृतिक विरासत को समेटे विकास योजनाओं के समेकित प्रतिवेदन से आच्छादित स्मारिका ‘विदेह दर्पण’ का लोकार्पण मंत्री, विधायकों, डीएम, नगर आयुक्त, अपर समाहर्त्ता व उपनिदेशक जनसंपर्क ने किया।

Advertisement

मौके पर अपने संबोधन में बिहार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने कहा कि मिथिला के विकास में यहां के 149 वर्षों के इतिहास का भी योगदान है। यहां की कई विभूतियों ने हर क्षेत्र में योगदान दिया है। इसे याद करने की जरूरत है।

मंत्री ने कहा कि विगत वर्षों में सरकार ने चहुंमुखी विकास के काम किये हैं। इस वर्ष भी जिला प्रशासन ने अच्छा काम किया है। हम दरभंगा जिले के 149वें स्थापना दिवस पर जिला प्रशासन को शुभकामना देते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सड़क, बिजली, स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे उल्लेखनीय कार्यों से भी अवगत कराया।

इस अवसर पर बेनीपुर विधायक प्रो. चौधरी ने कहा कि मिथिला के लोगों को मिथिलाक्षर का प्रयोग करना चाहिए, तभी जाकर के मिथिला एवं मैथिली का विकास होगा। हायाघाट विधायक डॉ. प्रसाद ने कहा कि हम जहां भी बोलें वहां मैथिली भाषा का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि मैथिली भाषा का विकास तब ही होगा, जब हम लोग सभी जगह इसका प्रयोग करेंगे।

नगर विधायक श्री सरावगी ने विगत वर्षों में दरभंगा की विभूतियों द्वारा दिए गये योगदान की चर्चा की। साथ ही दरभंगा में हुए विकास कार्यों की भी चर्चा की।

वहीं इस अवसर पर खेलकूद प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किया गया। इस मौके पर डीडीसी अमृषा बैंस, वरीय उप समाहर्ता टोनी कुमारी, सत्यम सहाय, जिला पंचायती राज पदाधिकारी आलोक राज, जिला शिक्षा पदाधिकारी समर बहादुर सिंह, पुलिस उपाधीक्षक (यातायात) बिरजू पासवान, जिला खेल पदाधिकारी परिमल कुमार के अलावा जिला सूचना व विज्ञान पदाधिकारी राजीव झा, उप निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश कुमार, आईटी प्रबंधक संजय कुमार सहनी सहित जिले के कई अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Share

Check Also

गोपालजी ठाकुर ने कराया नामांकन, जनसभा में पहुंचे एनडीए के कई दिग्गज नेता।

दरभंगा: गुरुवार को भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन …