Home Featured कुलपति ने किया एल्युमिनाई एसोसिएशन के कार्यालय का शुभारंभ।
1 week ago

कुलपति ने किया एल्युमिनाई एसोसिएशन के कार्यालय का शुभारंभ।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में मंगलवार को एल्युमिनाई एसोसिएशन के कार्यालय का शुभारंभ हो गया। कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने एसोसिएशन के कार्यालय का उद्घाटन किया।

मौके पर अपने संबोधन में कुलपति प्रो. सिंह ने कहा कि किसी भी व्यक्ति की ताकत सीमित होती है, लेकिन समूह में अनंत ऊर्जा होती है। साधन अपने आप कुछ नहीं करता, बल्कि उसे सही व्यक्ति के उपयोग में लाया जाना आवश्यक है। विवि के एल्युमिनाई एसोसिएशन को वैधानिक स्वरूप देने, आर्थिक सहयोग आने तथा स्थायी कार्यालय खुलने से एसोसिएशन को मजबूती मिलेगी। समुचित व्यवस्था से अलग होने पर संगठन का पतन हो जाता है। कुलपति ने कहा कि इस एसोसिएशन के सदस्य न केवल देश में, बल्कि विदेशों में भी काफी संख्या में हैं, जिन्हें साथ लाने की जरूरत है। विश्वविद्यालय भी अपनी ओर से एसोसिएशन को सहयोग करेगा।

Advertisement

कुलपति ने बताया कि शीघ्र ही विश्वविद्यालय में विशाल शैक्षणिक भवन का शिलान्यास किया जाएगा। इसमें 60 वर्ग कक्ष, अनेक शिक्षक कक्ष तथा शोध कक्ष आदि होंगे। प्रतिकुलपति प्रो. डॉली सिन्हा ने कहा कि एसोसिएशन का भी दायित्व है कि वह शैक्षणिक, आर्थिक एवं सामाजिक आदि रूप से विश्वविद्यालय का सहयोग व मार्गदर्शन करे। एफए कैलाश राम ने कहा कि एसोसिएशन के कार्यालय की स्थापना के कई उद्देश्य हैं। उम्मीद है कि एसोसिएशन का काफी सहयोग विश्वविद्यालय को मिलेगा।

कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद ने कहा कि विश्वविद्यालय में नई चीजों की स्थापना एवं निर्माण में कुलपति की अति रुचि रही है। मौके पर प्रो. जितेन्द्र नारायण, प्रो. पुनीता झा, प्रो. एम नेहाल, डॉ. अवनि रंजन सिंह, प्रो. अशोक कुमार मेहता, प्रो. विजय कुमार यादव, प्रो. सुरेन्द्र कुमार, प्रो. अरुण कुमार सिंह, डॉ. महेश प्रसाद सिन्हा, डॉ. घनश्याम महतो, डॉ. आरएन चौरसिया, डॉ. कामेश्वर पासवान, डॉ. सत्येन्द्र कुमार, डॉ. विनोद बैठा, डॉ. मो. ज्या हैदर, डॉ. रूपेन्द्र झा आदि उपस्थित थे।

Share

Check Also

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिथिला के प्रसिद्ध पान और माखन से किया जाएगा अतिथि सत्कार : सांसद।  

दरभंगा : 28 व 29 जनवरी को आहूत प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की तैयारी पूरी कर ली गई है। मिथिल…