Home Featured एलआईसी व स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के समक्ष कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन।
February 6, 2023

एलआईसी व स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के समक्ष कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन।

दरभंगा: केंद्र की मोदी सरकार की कथित जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने अल्लपट्टी स्थित एलआईसी व स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के समक्ष मार्च करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी पर करोड़ों भारतीयों की गाढ़ी कमाई को खतरे में डालने का आरोप लगाया।

प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए जिलाध्यक्ष सीताराम चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजनीतिक फायदे के लिए अपने करीबी मित्र के अडानी समूह में एलआईसी एवं एसबीआई जैसी सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेन-देन और निवेश ने एलआईसी के 29 हजार पॉलिसी धारकों और स्टेट बैंक के 45 हजार धारकों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। पूर्व मेयर सह कांग्रेस प्रदेश प्रतिनिधि अजय कुमार जालान, पंडित रामनारायण झा, मिथलेश चौधरी, रामपुकार चौधरी आदि ने कहा कि एलआईसी, एसबीआई एवं अन्य बैंकों ने प्रधानमंत्री मोदी के दबाव में आकर अडानी समूह में लगभग 80,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है। नेताओं ने कहा कि एलआईसी व एसबीआई जैसी संस्था हमारे देश का गौरव है। प्रधानमंत्री मोदी ने इसकी साख को दांव पर लगा दिया है। प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि सह जिला प्रवक्ता मो. असलम ने कहा कि देश के गरीब व मध्यम वर्गीय परिवार एक-एक पैसा जोड़कर अपने बच्चों के भविष्य के लिए एलआईसी में पैसा जमा कराता है। सरकार की गलत पॉलिसी से इनका भविष्य अंधकार में आ गया है। नेताओं ने हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट में अडानी समूह के खिलाफ लगाए गए आरोपों की निष्पक्ष जांच सर्वोच्च न्यायालय के न्यायधीश या संयुक्त संसदीय समिति जेपीसी से कराने की मांग की है। विरोध प्रदर्शन में गणेश चौधरी, परमानंद झा, प्रदेश प्रतिनिधि मनोज झा, पंकज चौधरी, रतिकांत झा, राहुल झा, देवकीनंदन ठाकुर, सुशील कुमार सिंह, सरफराज अनवर सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे।

Advertisement

अलीनगर प्रखंड मुख्यालय स्थित स्टेट बैंक के सामने सोमवार को केंद्र सरकार के खिलाफ प्रखंड कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रखंड अध्यक्ष मो. अनसार हसन के नेतृत्व में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर श्री हसन ने केंद्र सरकार के नीति को गलत और तानाशाही बताते हुए जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि सरकार रिलायंस को आबाद करने और बीएसएनएल को बर्बाद करने में लगी है। यही कारण है कि आज बीएसएनएल घाटे में जा रही है। एसबीआई को भी घाटे में पहुंचा दिया गया है।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …