Home Featured दरभंगा में अग्निदेव का तांडव, दर्जनों घर जले, डीएम ने खुद मौजूद रहकर चलवाया राहत कार्य।
May 6, 2019

दरभंगा में अग्निदेव का तांडव, दर्जनों घर जले, डीएम ने खुद मौजूद रहकर चलवाया राहत कार्य।

देखिये डीएम की मौजूदगी में राहत कार्य का वीडियो भी।

देखिये डीएम की मौजूदगी मे राहत कार्य का वीडियो भी👆

दरभंगा : तीन जगहों पर आज अग्निदेव ने अपना तांडव दिखाया। भीषण अग्निकांड मे जहां एक व्यक्ति की मौत मौके पर ही हो गई, वहीं तीन व्यक्ति और तीन भैंस गंभीर रूप से झुलस गये हैं और 50 घर जल कर राख हो गया। भीषण तपिश और तेज पछिया हवा के कारण आग बुझाने में काफी कठिनाई हुई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बेनीपुर प्रखंड के हरिपुर गांव में दोपहर 3 बजे मवेशी के घर से आग की चिंगारी उठी और देखते ही देखते आधे दर्जन घर जलकर स्वाहा हो गया। आग कमलाकांत झा के घर से उठा था। जिसमें कमलाकांत की मौत मौके पर ही हो गई। अग्निकांड में रमाकांत झा, कविता देवी और रूबी देवी गंभीर रूप से झुलस गई है। जिसे अनुमंडल अस्पताल से डीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया है। कमलाकांत झा के शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा गया है। इस अग्निकांड में उदयचंद्र झा, सीताराम झा, हरेकांत झा, गीता, मुन्ना मंडल सहित आधे दर्जन लोगों के घर जले हैं। जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी की ओर से कहा गया है कि आज ही मृतक के परिजन को 4 लाख की राशि उपलब्ध करा दी जाएगी।
वहीं बहादुरपुर प्रखंड के देकुली चट्टी में दोपहर भीषण आग लगने से करीब 40 घर जलकर राख हो जाने की सूचना मिल रही हैं। आग की लपटें इतनी तेज थी कि दरभंगा-बेनीपुर पथ में काफी देर के लिए यातायात अवरूद्ध हो गया। वहीं क्षति का जायजा एवं राहत कार्यों का जायजा लेने देर शाम जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस एम मौके पर गये। वहां पहुंच कर उन्होंने पूरे सहायता कार्यो का खुद जायजा लिया तथा तत्काल सहायता राशि भी उपलब्ध करवायी गयी। जिलाधिकारी ने पीड़ितों से मिलकर उन्हें बचाव सम्बन्धी निर्देश भी दिए। पीड़ितों को खाद्य, नगदी और चेक जिलाधिकारी के मौजूदगी में उपलब्ध कराया गया।
उसी तरह बहादुरपुर के बम्बइया चौक के निकट स्थित जल संसाधन विभाग के एक गोदाम में जहां बोरा रखा जाता था, उसमें भीषण आग लग गई। जिसमें बड़े पैमाने पर क्षति की संभावना व्यक्त की जा रही है।

 

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…