Home Featured स्नातक प्रथम में नामांकन केलिए 26 जून से 15 जुलाई तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन।
June 24, 2022

स्नातक प्रथम में नामांकन केलिए 26 जून से 15 जुलाई तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन।

दरभंगा: लनामि विवि में स्नातक प्रथम खंड कला, वाणिज्य व विज्ञान विषयों में छात्र-छात्राएं 26 जून से 15 जुलाई तक नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 16 से 20 जुलाई के बीच सौ रुपये विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह निर्णय शुक्रवार को विवि में कुलपति प्रो. एसपी सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया।

बैठक में कहा गया कि आवेदित छात्रों के नामांकन फॉर्म में यदि किसी प्रकार की त्रुटि हो गई हो तो वे प्रतिष्ठा के विषय व चयनित कॉलेजों को छोड़कर अन्य प्रकार की त्रुटियों का ऑनलाइन निवारण 21 जुलाई तक कर सकेंगे। विश्वविद्यालय की ओर से 23 जुलाई को नामांकन के लिए आवेदन करने वाले छात्रों की प्रोविजनल सूची जारी की जाएगी, जबकि 28 जुलाई को नामांकन के लिए प्रथम सूची जारी की जाएगी। चयनित छात्र 29 जुलाई से 13 अगस्त के बीच चयनित कॉलेजों में नामांकन ले सकेंगे, जबकि नामांकित छात्रों का वर्ग 16 अगस्त से शुरू होगा। स्नातक प्रथम खंड में नामांकन के लिए अभिभावक नोटरी से शपथ पत्र लेकर संबंधित कॉलेज के प्रधानाचार्य से आवेदन अग्रसारित कराकर कुलसचिव से काउंटर साइन कराकर ऑनलाइन अपलोड करेंगे। इससे पहले बैठक में स्नातक 2022-25 में नामांकन संबंधी पोर्टल एजेंसी द्वारा डेमो प्रदर्शित किया गया, जिसकी सदस्यों ने सराहना की। डेमो के प्रदर्शन के दौरान कुलपति व सदस्यों ने छात्रों के नामांकन के लिए कई सकारात्मक सुझाव दिए। समिति के निर्णयानुसार स्नातकोत्तर में चालू सत्र से सर्वाधिक आवेदन वाले कुल 14 विषयों में सीटों की बढ़ोतरी की घटनोत्तर स्वीकृति प्रदान की गई।

Advertisement

नामांकन समिति की बैठक में प्रतिकुलपति प्रो. डॉली सिन्हा, विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो. केके झा, वणिज्य संकायाध्यक्ष प्रो. बीबीएल दास, सामाजिक विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो. जितेन्द्र नारायण, भौतिकी विभागाध्यक्ष प्रो. अरुण कुमार सिंह, एमआरएम कॉलेज की प्रधानाचार्य डॉ. रूपकला सिन्हा, एमएलएसएम कॉलेज की प्रधानाचार्य प्रो. मंजू चतुर्वेदी, नामांकन परिवीक्षण समिति के सदस्य प्रो. अशोक कुमार मेहता व डॉ. जिया हैदर, मारवाड़ी कॉलेज से आनंद आदि उपस्थित थे।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…