Home Featured नोटों की जगह कागज की गड्डी थमाकर लोगों को ठगने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे।
May 4, 2023

नोटों की जगह कागज की गड्डी थमाकर लोगों को ठगने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: जिले में एक ऐसा गिरोह काफी लंबे समय से सक्रिय था जो लोगों नोटो की जगह कागज की गड्डी थमाकर ठगी को अंजाम देता था। अब यह गिरोह सिमरी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। बैंक ग्राहकों को नोटों की जगह कागज की गड्डी थमाकर ठगी करने वाले गिरोह के चार बदमाशों को सिमरी थाने की पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है।

ये सभी ठग पूर्वी चंपारण से आकर लगातार ऐसी वारदातों को अंजाम दे रहे थे, लेकिन इस बार इन लोगों को मासूम लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाना महंगा पड़ गया। पुलिस ने तकनीकी सेल की मदद से कार सवार सभी बदमाशों को एक साथ दबोच लिया।

Advertisement

तलाशी के दौरान पुलिस ने कार से 40 हजार रुपये और पांच मोबाइल को जब्त कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों में पूर्वी चंपारण के कोटवा थानाक्षेत्र के सुभाष प्रसाद, मुकेश कुमार सिंह, पवन कुमार सहनी और कृष्ण कुमार महतो शामिल हैं।

गुरुवार को प्रेस वार्ता के दौरान सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि इन आरोपियों ने 18 अप्रैल को सिमरी की पीएनबी शाखा के एक ग्राहक से एक लाख 20 हजार रुपये ठगी कर लिया था और फरार हो गए थे। इसे लेकर 20 अप्रैल को पीड़ित अभय कुमार यादव ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

इसके बाद पुलिस ने अपनी ठगों को पकड़ने के लिए छानबीन शुरू की। पुलिस ने बैंक शाखा की सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो सभी आरोपियों के चेहरे सामने आ गये। इसके अलावा पुलिस को टोल प्लाजा के पास से भी कई अहम शुराग मिले थे।

Advertisement

सुरागों का पीछा कर रही पुलिस को आरोपियों का मोबाइल नंबर भी बरामद हो गया। इसके बाद पुलिस को पता चला कि ये सभी ठग एक बार फिर सिमरी में ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले हैं। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर बिठौली चौक पहुंच गई, जहां आरोपी घटना को अंजाम देने के लिए एक कार में बैठे हुए थे।

एसडीपीओ ने बताया कि सभी से पूछताछ चल रही है। बैंक खातों की जानकारी ली जा रही है। सभी खातों को फ्रीज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोटवा के सुभाष प्रसाद को पटना जिले के गोपालपुर थाने की पुलिस ने 15 नवंबर 2022 को ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया था। जेल से आने के बाद ही वारदात को फिर से अंजाम देने लगा। शेष आरोपियों के आपराधिक इतिहास को भी खंगाला जा रहा है।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…