Home Featured प्रेक्षक ने किया अभ्यर्थियों के साथ बैठक।
April 12, 2019

प्रेक्षक ने किया अभ्यर्थियों के साथ बैठक।

दरभंगा कार्यालय:-भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त 14- दरभंगा संसदीय क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक एवं पुलिस प्रेक्षक ने कहा है, कि चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों एवं संबंधित राजनीतिक दलों को निर्वाचन से संबंधित कोई शंका या शिकायत हो तो वे निःसंकोच उनसे मिलकर बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि शिकायत प्राप्त होने पर भारत निर्वाचन आयोग के निदेश के आलोक में इसके समाधान की कार्रवाई की जायेगी। अभ्यर्थियों को यह भी बताया गया कि शिकायत काॅमन न होकर स्पेसिफिक होनी चाहिए ताकि समस्या का शीघ्र निराकरण किया जा सके। वे समाहरणालय स्थित अम्बेदकर सभा कक्ष में आयोजित बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों/अभ्यर्थियों को संबोधित कर रहे थे। बैठक में उपस्थित पुलिस प्रेक्षक श्री एस. जय कुमार ने भी सभी अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया कि लोकसभा आम निर्वाचन के अवसर पर सुरक्षा का पुख्ता व्यवस्था मुहय्या कराया जाएगा। दोनों प्रेक्षक महोदय ने सभी अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया कि लोकसभा चुनाव प्रचार से लेकर चुनाव परिणाम को लेकर कोई समस्या परिलक्षित होने पर उन्हें बता सकते हैं।
इसके पूर्व सभी अभ्यर्थियों को चुनाव प्रचार में आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करने एवं चुनाव प्रचार खर्च का व्यौरा विधिवत संधारित करने के बारे में विस्तार से बताया गया। इस व्यय अनुश्रवण कोषांग के नोडल पदाधिकारी द्वारा अभ्यर्थियों को बताया गया कि चुनाव प्रचार खर्च की अधिकतम सीमा 70.00 लाख रूपया है। सभी उम्मीदवारों को दैनिक खर्च का हिसाब पंजी में अंकित करना होगा। व्यय लेखा पंजी का तीन बार व्यय प्रेक्षक द्वारा सत्यापन किया जाएगा।
व्यय लेखा पंजी का सत्यापन 18, 22 एवं 26 अप्रैल को की जायेगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये जा रहे हैं। मतदाताओं के सुविधा हेतु पानी, शौचालय, शेड आदि की व्यवस्था की गई है। दिव्यांग मतदाताओं के सुविधा हेतु रैंप एवं व्हील चेयर की सुविधा रहेगी।
इस बैठक में सामान्य प्रेक्षक श्री रूपवंत सिंह, पुलिस प्रेक्षक श्री एस जय कुमार, डीएम डाॅ. त्यागराजन एस.एम., आदर्श आचार संहिता के नोडल श्री आर.आर.प्रभाकर, व्यय अनुश्रवण कोषांग के नोडल श्री सौरभ कुमार सिंह, उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री पुष्कर एवं अन्य अधिकारी व अभ्यर्थीगण उपस्थित थे।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…