Home Featured मतगणना को लेकर डीएम एवं एसएसपी ने की कर्मियों तथा पदाधिकारियों की संयुक्त ब्रीफिंग।
3 weeks ago

मतगणना को लेकर डीएम एवं एसएसपी ने की कर्मियों तथा पदाधिकारियों की संयुक्त ब्रीफिंग।

दरभंगा: जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम राजीव रौशन एवं एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने संयुक्त रूप से बाजार समिति, शिवधारा में दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के मतगणना कार्य में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की सोमवार को ब्रीफिंग की।

Advertisement

डीएम ने कहा कि मतगणना चार जून को सुबह आठ बजे वज्रगृह के बगल में बने छह विस क्षेत्रों के अलग-अलग मतगणना हॉल में शुरू होगी। स्वच्छ, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतगणना के लिए वज्रगृह एवं मतगणना हॉल जाने के रास्ते, मतगणना परिसर के प्रवेश द्वार, मतगणना परिसर के आसपास समुचित सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मुख्य द्वार पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि बिना प्रवेश पत्र के कोई व्यक्ति या वाहन परिसर में प्रवेश न करे। मतगणना अभिकर्ता जिस टेबल के लिए नियुक्त हैं वे उसी टेबल पर रहेंगे। मतगणना एजेंट की कुल संख्या 684 है। मतगणना की गोपनीयता भंग करने तथा अफवाह फैलाने वालों पर कठोर कानूनी कार्रवाई होगी।

Advertisement

सोशल मीडिया पर पैनी नजर रहेगी। पूरा परिसर छाबनी में तब्दील रहेगा। सभी स्थलों की सीसीटीवी से निगरानी होगी। उन्होंने कहा कि मतगणना परिसर में मोबाइल, स्मार्ट वॉच, केलकुलेटर एवं किसी प्रकार का अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस एवं पान, गुटखा एवं ध्रूमपान निषेध क्षेत्र घोषित किया गया है। मतगणना के लिए निषेधाज्ञा लागू की गई है। मतगणना हॉल में मोबाईल ले जाना पूर्णत वर्जित रहेगा। कोई भी मतगणना कर्मी या अभिकर्त्ता मतगणना हॉल में मोबाईल लेकर प्रवेश नहीं करेगा।

Advertisement

एसएसपी ने यातायात डीएसपी को ट्रैफिक प्लान का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। वहीं मब्बी ओपी, लहेरियासराय, नगर एवं विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष को मतगणना के दौरान एवं परिणाम के बाद अपने-अपने क्षेत्र में सघन गश्ती का निर्देश दिया। मतगणना के दिन जुलूस या धरना-प्रदर्शन पर सख्त प्रतिबंध लगाया गया है। ब्रीफिंग के मौके पर अपर समाहर्ता, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी आदि थे।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…