Home Featured जिलाधिकारी त्यागराजन की अनूठी पहल, परीक्षार्थियों के लिए लांच किया ”हैलो टीचर” हेल्पलाइन।
February 13, 2019

जिलाधिकारी त्यागराजन की अनूठी पहल, परीक्षार्थियों के लिए लांच किया ”हैलो टीचर” हेल्पलाइन।

दरभंगा: दरभंगा के जिलाधिकारी त्यागराजन एमएस न सिर्फ लापरवाही बरतने वालो पर सख्ती और जागरूकता कार्यक्रम ही नही कर रहे, बल्कि जनहित केलिए अनूठी पहल भी करते दिख रहे हैं।
इसी क्रम में बुधवार को समाहरणालय स्थित नियंत्रण कक्ष में जिलाधिकारी त्यागराजन एस एम द्वारा फीता काटकर ज़िला परामर्श केंद्र तथा “हेलो टीचर” हेल्पलाइन का उद्घाटन किया गया। इस हेल्पलाइन का नंबर 06272- 240024 है।
यह हेल्पलाइन वर्तमान में चल रही इंटरमीडिएट परीक्षा तथा आगामी मैट्रिक परीक्षा के परीक्षार्थियों के last minute preparation (अंतिम तैयारियों) में सहायता हेतु लॉन्च की जा रही है। यह परामर्श केंद्र एक टेलीफोनिक सेवा है। इसमें शिक्षा विभाग द्वारा प्रत्येक दिन शिक्षक विषयवार प्रतिनियुक्त किये गए हैं-
सोमवार को विज्ञान के लिए 6, मंगलवार को अंग्रेजी के लिए 2, बुधवार को गणित के लिए 2, गुरुवार को हिंदी के लिए 2, शुक्रवार को संस्कृत के लिए 2 एवं शनिवार को सामाजिक विज्ञान के लिए 2 शिक्षक हेल्पलाइन पर मौजूद रहेंगे। हेल्पलाइन 10:30 बजे से 5 बजे तक कार्यरत रहेगा।
ये शिक्षक कॉल करने वाले छात्राओं/छात्रों के प्रश्न का उत्तर देंगे ताकि छात्राओं/छात्रों को अपनी परीक्षा की तैयारी के अंतिम पड़ाव पर उठने वाले संशयों, प्रश्नों का उत्तर मिल सके एवं उन्हें परीक्षा हेतु यथासंभव टिप्स भी मिल सकें। इससे परीक्षार्थी हल्के मन से परीक्षा में भाग ले सकेंगे।
यह जिलाधिकारी त्यागराजन एस एम की अनूठी सोच है जिसे उन्होंने अपने पूर्व पदस्थापन ज़िला नालंदा में भी शुरू किया था।

Share

Check Also

उड़ान योजना से बाहर हुआ दरभंगा एयरपोर्ट, सपाइसजेट का एकाधिकार खत्म।

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 26 सितंबर को प्रस्तावित दरभंगा एयरपोर्ट के नए ट…