Home Featured मंत्री संजय झा ने दरभंगा आने वाली फ्लाइटों के महंगे टिकट पर उठाये सवाल।
October 23, 2023

मंत्री संजय झा ने दरभंगा आने वाली फ्लाइटों के महंगे टिकट पर उठाये सवाल।

दरभंगा: त्योहारों के मौसम में ट्रेनों में लोगों को टिकट नही मिल पा रहा और न ही ट्रेनों की संख्या दरभंगा केलिए बढाई गयी है। वहीं दूसरी तरफ़ दरभंगा एयरपोर्ट के लिए हवाई किराए में काफी बढ़ोतरी हो गई है। दिल्ली से पटना की तुलना में दरभंगा का किराया लगभग ढ़ाई गुणा है। नीतीश सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने इस पर सवाल खड़ा किया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट डालकर उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों से पूछा है कि मिथिला वासियों को कबतक महंगे हवाई किराया का बोझ उठाना पड़ेगा। उन्होंने इस पर फिर से विचार करने की मांग की है।

Advertisement

बिहार सरकार में जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू से दरभंगा आने वाली फ्लाइट के महंगे टिकट पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से अनुरोध किया कि दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन के लिए लग रहे हवाई किराये पर पुनर्विचार करें और त्योहार के दिनों के लिए किराये की अधिकतम सीमा निर्धारित करें।

Advertisement

उन्होंने कहा कि दशहरे के अगले दिन यानी 25 अक्टूबर को अगर कोई व्यक्ति हवाई मार्ग से दरभंगा से दिल्ली जाना चाते तो उसे करीब 15 हजार रुपये, जबकि पटना से दिल्ली जाने पर करीब छह हजार रुपये किराया देना होगा।

जल संसाधन मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “मिथिला के लोगों के लिए इतना महंगा हवाई किराया आखिर कब तक!… यह स्थिति तब है, जबकि उड़ान स्कीम के तहत शुरू हुए #दरभंगा_एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू जाने-आने वाली उड़ानों के Aviation Turbine Fuel (ATF) पर बिहार सरकार सिर्फ 1% टैक्स लेती है।”

Advertisement

संजय कुमार झा ने आगे लिखा, “टैक्स में यह छूट #पटना_एयरपोर्ट के लिए लागू नहीं है। ऐसे में दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली जाने-आने का किराया पटना की तुलना में काफी कम होना चाहिए था। आज #दरभंगा में हूं। एक साथी ने बताया कि कल (22 अक्टूबर 2023 को) दिल्ली से दरभंगा आने का किराया 29 हजार रुपये से अधिक था!”

Share

Check Also

दरभंगा में दो-दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे चिराग पासवान और शाहनवाज हुसैन।

दरभंगा: लोकसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच बुधवार को लोजपा(रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिरा…