Home Featured जिला जज ने दरभंगा जिले के सभी 38 थानों केलिए किया कोर्ट का निर्धारण।
3 weeks ago

जिला जज ने दरभंगा जिले के सभी 38 थानों केलिए किया कोर्ट का निर्धारण।

दरभंगा: जिला के सभी 38 थानों के मुकदमे के लिए कोर्ट निर्धारण जिला एवं सत्र न्यायाधीश विनोद कुमार तिवारी ने एक प्रशासनिक आदेश जारी कर किया है। आदेशानुसार सिविल कोर्ट दरभंगा, अनुमंडल कोर्ट बेनीपुर और अनुमंडल कोर्ट बिरौल के मातहत कार्यरत न्यायिक दण्डाधिकारियों के बीच नये सिरे से थाना आवंटित किया गया है।

Advertisement

नई व्यवस्था के तहत दरभंगा का मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कोर्ट को लहेरियासराय, सदर, बेंता, भालपट्टी, मब्बी, नगर, कोतवाली और सिमरी थाना, एसीजेएम प्रथम प्रमोद रंजन के कोर्ट को ट्रैफिक और जाले थाना, एसीजेएम पंचम करुणा निधि प्रसाद आर्य के कोर्ट को बहादुरपुर, फेकला, सोनकी, पतोर, कमतौल थाना, एसीजेएम षष्टम अभिषेक आनंद के कोर्ट को मनीगाछी, बाजितपुर, नेहरा और हायाघाट थाना, एसीजेएम सप्तम चन्द्र बोस कुमार सिंह के कोर्ट को बहेड़ी थाना, एसीजेएम नवम आरती कुमारी के कोर्ट को विशनपुर औरअशोक पेपर मिल थाना, एसडीजेएम कोर्ट को महिला थाना और साईबर थाना, प्रथम श्रेणी न्यायिक दण्डाधिकारी तानवी जेजस्वीता के कोर्ट को सिंहबाड़ा थाना, अनुराग तिवारी के कोर्ट को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय थाना, काजल सोनेवाला के कोर्ट को सकतपुर थाना, कुमारी कनिका यादव के कोर्ट को रैयाम थाना, मोहनी कुमारी के कोर्ट को मोरो थाना और प्रिया कुमारी के कोर्ट को केवटी थाना की मुकदमे (प्राथमिकी) में संज्ञान, जमानत, सुनवाई, निस्तारण, न्याय निर्णय का दायित्व मिला है।

Advertisement

वहीं एसीजेएम प्रथम बेनीपुर को बहेड़ा और अलीनगर थाना एवं बिरौल के एसीजेएम प्रथम कोर्ट को बिरौल थाना, एसीजेएम द्वितीय कोर्ट को जमालपुर थाना, एसडीजेएम कोर्ट को घनश्यामपुर थाना, प्रियांशु राज कोर्ट को कुशेश्वरस्थान थाना, राजू कुमार साह के कोर्ट को तिलकेश्वर थाना, पप्पु कुमार पंडित के कोर्ट को बड़गांव थाना आवंटित किया गया है।

Advertisement

अब नव आवंटित थाना क्षेत्रों की प्राथमिकियां इन्हीं अदालतों में भेजी जाएगी। वहीं मुकदमे में संज्ञान और जमानत एवं ट्रायल न्याय निर्णय किया जाएगा।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…