Home Featured शिक्षक संघ LNMUTA का दो दिवसीय 10वां परिणियत सम्मेलन आयोजित
March 15, 2019

शिक्षक संघ LNMUTA का दो दिवसीय 10वां परिणियत सम्मेलन आयोजित

दरभंगा कार्यालय:- ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय शिक्षक संघ LNMUTAके दो दिवसीय 10वां परिणियत सम्मेलन का आयोजन मिल्लत महाविद्यालय दरभंगा के प्रांगण में आज प्रारंभ हुआ।

कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रोफेसर जय गोपाल ने किया। उन्होंने अपने भाषण में इस बात पर विशेष बल दिया के एकता में बल है तथा संघ की शक्ति से बहुत सारी मांगों को प्राप्त किया जा सकता है। प्रोफेसर जय गोपाल ने शिक्षकों को उच्च शिक्षा का स्तंभ बताया तथा बिहार में छात्रों की कम संख्या पर चिंता व्यक्त की उन्होंने शिक्षकों की मांगों को प्रति अपनी सहमति व्यक्त करते हुए शिक्षकों में अपनी जिम्मेदारी पूरी गंभीरता से पूरा करने का आह्वान किया उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि ज्यादा से ज्यादा छात्र अपने वर्ग में पहुंचे इससे सुनिश्चित किया जाए तथा 75% छात्र उपस्थिति को वास्तविक रूप में लागू करने का प्रयास किया जाए ।
विश्वविद्यालय के कुलसचिव कर्नल निश्चित कुमार राय ने विशिष्ट अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय में कार्य संस्कृति बहाल करने पर जोर दिया तथा शिक्षकों से अपने शिक्षण कार्य के प्रति अधिक जिम्मेदारी निर्वाह करने की अपील की ।
FUTAB के महासचिव एमएलसी डॉ दिलीप कुमार चौधरी ने जहां शिक्षकों की समस्याओं का त्वरित निष्पादन करने के लिए विश्वविद्यालय पदाधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया छात्रों की उपस्थिति सुनिश्चित करने पर जोर दिया। चौधरी ने शिक्षकों की समस्याओं को सरकार के स्तर तक रखने   एवं उसका निदान कराने का आश्वासन दिया ।
कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम सर्वधर्म प्रार्थना वंदे मातरम् सरस्वती वंदना तथा विश्वविद्यालय के कुलगीत से की गई गई ।
मिल्लत महाविद्यालय के  प्रधानाचार्य डॉक्टर मोहम्मद रहमतुल्लाह ने तमाम अतिथियों विभिन्न महाविद्यालय से आए प्रतिनिधियों तथा शिक्षकों का स्वागत करते हुए LNMUTA, FUTAB, FUSTAB AIFUSCTO के समस्त वर्तमान तथा पूर्व पदाधिकारी का हार्दिक स्वागत करते हुए समारोह की रूपरेखा प्रस्तुत की तथा उन्होंने कहा इस सम्मेलन के दौरान संघ के नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। तथा बिहार में उच्च शिक्षा का परिदृश्य मुद्दे एवं चुनौतियों पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। आगंतुकों से इस महासभा में भाग लेने की अपील साथ ही उन्होंने आशा व्यक्त की ,इस सम्मेलन से एक बड़ा संदेश  शिक्षा जगत में जाएगा जो भविष्य की रूपरेखा तय करेगा।
एलएनएमयू दिए के महासचिव डॉ० अनिल कुमार सिंह ने तमाम आगंतुक अतिथियों एवं प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए इस अधिवेशन की सफलता के लिए लोगों का आह्वान किया
सिंडिकेट सदस्य बैजनाथ चौधरी बैजू ने अपने चिर परिचित अंदाज में शिक्षकों की मांग में खासकर कॉलेज के शिक्षकों का काल बद प्रोन्नति की मांग की उन्होंने विश्वास दिलाया कि शिक्षकों की मांग को लेकर हमेशा तत्पर रहेंगे ।
AIFUCTO महासचिव डॉ० अरुण कुमार ने सम्मेलन के विचाराधीन बिंदुओं को स्पष्ट तौर पर करते हुए शिक्षा और शिक्षकों के उन्नयन के लिए विभिन्न उपायों को एक अंकित किया तथा शिक्षक संगठन को मजबूत बनाने की अपील की
FUTAB पूर्व महासचिव तथा AIFUCTO के पूर्व पदाधिकारी विजेंद्र प्रसाद सिंह ने संबोधित करते हुए लोगों से अपील आवाज बुलंद करने की अपील की तथा छात्र हित में अपने आप को समर्पित करने का आह्वान किया ।समारोह को अन्य लोगों ने अलाबा कर्मचारी संघ के मंत्री श्री विनय कुमार झा तथा के संरक्षक क्षेत्रीय मंत्री डॉ० अशोक कुमार सिंह ने भी संबोधित किया समारोह की अध्यक्षता कर रहे  रमेश झा शिक्षकों के बीच कर्तव्य पालन जिम्मेदारी की जिम्मेदारी के साथ मांगों को डटे रहने की मांग की
इसके अलावा मिल्लत कॉलेज परिवार के सभी सदस्य कार्यकारिणी के सभी सदस्य गण शिक्षकगण

श्री हेमंत कुमार झा तथा महासचिव महेश चंद्र अध्यक्ष मोहित ठाकुर पूर्व रजिस्ट्रार मुस्तफा कमाल अंसारी रसहित शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…