Home Featured एमएसयू का भूख हड़ताल दूसरे दिन भी जारी
May 22, 2019

एमएसयू का भूख हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

दरभंगा कार्यालय:-विदित हो कि मिथिला स्टूडेंट यूनियन विश्वविद्यालय इकाई द्वारा महाविद्यालय स्तर पर आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में पाग-चादर की मांग को लेकर MSU का भूख हड़ताल दूसरा दिन जारी है।

भूख हड़ताली यूनियन के संगठन मंत्री अभिषेक कुमार झा (CM कॉलेज वर्तमान परिषद सदस्य) , प्रियंका कुमारी (विवि उपाध्यक्षा) व मुकुंद चौधरी कोषाध्यक्ष आज दूसरे दिन भूख हड़ताल पर डंटे है ।

भूख पर बैठे विवि उपाध्यक्षा प्रियंका कुमारी ने कहा कि  मिथिला की सांस्कृतिक पहचान विश्वस्तर पर पूजनीय है । पाग-चादर मिथिला में सम्मान का प्रतीक है , गौरवगाथा है , सिर मुकुट है । लेकिन विवि प्रशासन की मिथिला विरोधी नीति साजिश के तहत पाग-चादर का अपमान कर रहा है और स्थानीय सीनेट-सिंडिकेट व विवि के पदाधिकारी इस पर अम्ल ना करते हुए , मिथिला के युवाओं का मान-मर्दन व विवि प्रशासन को साथ देने का काम कर रही है । जब तक विवि प्रशासन हमारी मांग को नहीं मान लेती तब तक भूख हड़ताल जारी रहेगा ।

वहीं संगठन मंत्री अभिषेक कुमार झा ने कहा कि विवि के सभी पदाधिकारी अकर्मण्य है उन्हें छात्र हितैषी नीतियों से कोई नाता नही । पदाधिकारी केवल व केवल कुछ दलाल नेताओं को संरक्षण देकर आरजक्ता का माहौल विवि में फैलाते है । स्नातक का सत्र नियमित हुआ संघर्ष के बदौलत लेकिन पीजी के रिजल्ट ससमय प्रकाशित करने हेतु लगातार विवि को आगाह किया जा रहा है लेकिन कुव्यवस्था के कीचड़ में सने विवि छात्र के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।हमारी मांगों के ठोस आश्वासन नहीं होने तक यह हड़ताल जारी रहेगा ।

तीसरे हड़ताली मुकुंद चौधरी ने बताया कि  MSU मिथिला विश्वविद्यालय के नवनिर्माण हेतु संघर्षशील है , छात्र संघ चुनाव – स्नातक तृतीय खण्ड का रिजल्ट ससमय प्राकाशन यह संघर्ष की जीत है। हमने विवि को 11 सूत्री मूलभूत सुविधा व समस्याओं से जुड़े ज्ञापन कुलपति महोदय को सौंप चुके है लेकिन उन्होंने छात्र के सर्वहितकारी कोई ठोस कदम नहीं उठाया है । इस विश्वविद्यालय के छात्र / छात्रा पेयजल – शौचालय जैसे जरूरी मूल – भूत सुविधाओं से वंचित है । हम तब तक लड़ेंगे जब तक विवि में भयानक बदलाव नहीं आ जाती है ।

5 सूत्री मांग इस प्रकार है।
1. महाविधालय स्तरीय दीक्षांत समारोह में पाग-चादर को परिधान बनाना होगा

2.फ़र्ज़ी छात्र-संघ अध्यक्ष पर कारवाई करना होगा

3.विवि स्तरीय हमारे 11 सूत्रीय माँग पत्र पर काम करना होगा

4.दीक्षांत के समय परिषद् सदस्य से भेदभाव करने वाले पदाधिकारी पे कारवाई करना होगा
5.30 जुन तक स्नातकोत्तर का रिज़ल्ट जारी करना होगा 

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…