Home Featured 4 नवम्बर को दरभंगा में आयोजित होगा देवहर समुदाय का ऐतिहासिक सम्मेलन : कुमार गौरव।
October 14, 2019

4 नवम्बर को दरभंगा में आयोजित होगा देवहर समुदाय का ऐतिहासिक सम्मेलन : कुमार गौरव।

दरभंगा: देवहर समुदाय विकास समिति के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमार गौरव ने कहा कि आगामी 4 नवंबर दिन सोमवार को अलीनगर प्रखंड के श्यामपुर गांव में होने वाली देवहर समुदाय का सम्मेलन ऐतिहासिक होगा। इस सम्मेलन में दरभंगा जिला समेत बोकारो, सहरसा, नालंदा, गया, जहानाबाद, धनबाद, भागलपुर, मधुबनी, मुजफ्फरपुर एवं पटना आदि समेत अन्य जिला के देवहर जाति के लोग भी शामिल होंगे।इस सम्मेलन में भाग लेने केलिए बिहार से बाहर भी रह रहे समुदाय के लोगों को भी आमंत्रित किया जायेगा।
श्री गौरव सोमवार को लहेरियासराय के पांडासराय स्थित देवहर समुदाय के मुख्य कार्यालय पर मीडिया से बात कर रहे थे। कुमार गौरव ने आगे बताया कि सम्मेलन के माध्यम से हमारी मांग होगी देवहर जाति को अनुसूचित जाति में शामिल कराने हेतु आगे की रणनीति पर विचार।राजनीतिक भागीदारी हेतु विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दल से जाति के प्रभाव वाले क्षेत्र से समुदाय के लोगों को उम्मीदवार बनाने की मांग की। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 बिहार के लिए चुनावी वर्ष होगा, इसलिए 4 नवंबर के कार्यक्रम के बाद समुदाय के लोग लगातार अपनी मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन पर भी विचार करेगी। श्री गौरव ने आगे कहा कि 4 नवंबर के सम्मेलन की सफलता को लेकर कई टीम बनाई गई है जिनका काम है सम्मेलन को सफल आयोजन हेतु जिले- जिले घूम कर जनसंपर्क अभियान करना। 4 नवंबर के सम्मेलन में ही यह भी तय होगा की देवहर जाति के लोग किस राजनीति दल के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगा।
प्रेसवार्ता के मौके पर युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमार गौरव के साथ मुखिया महेश लाल देव, सुजीत गौरव, सतनारायण लाल देव, गोपाल लाल देव, अमित कुमार, संजय लाल देव, फूल कुमार लाल देव, हरेराम लाल देव, रमेश लाल देव, राकेश कुमार, इं रंजीत कुमार, विजय देव, बबलू लाल देव समेत अन्य भी मौजूद थे।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…