Home मुख्य कल्याणी शर्मा ने नीट-2024 में 672 अंक प्राप्त कर किया परिवार एवं समाज का नाम रौशन।
3 weeks ago

कल्याणी शर्मा ने नीट-2024 में 672 अंक प्राप्त कर किया परिवार एवं समाज का नाम रौशन।

दरभंगा: कहते हैं न कि जहां चाह है वहां राह हैं। इसी कहावत को चरितार्थ किया है दरभंगा जिले के बहादुरपुर गांव में एक साधारण ग्रील व्यवसाई की बेटी कल्याणी शर्मा ने। साधारण परिवार में जन्मी कल्याणी को प्राथमिक शिक्षा के दौड़ से ही डॉक्टर बनने की जिद थी, जिसे पूरा करने के लिए वह प्रतिदिन10 से 12 घंटे तक पढ़ाई करती थी। फलस्वरूप बिहार इंटरमीडिएट काउंसिल से पिछले वर्ष 2023 मे अंतर स्नातक के रिजल्ट में विज्ञान संकाय से दरभंगा जिले में सेल्फ स्टडी करते हुए 457 नंबर लाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया था। साथ ही NEET के रिज़ल्ट में 557 का स्कोर किया लेकिन काउंसलिंग के दौरान सरकारी मेडिकल कॉलेज नही मिलने के कारण फिर से तैयारी में जुट गई।

Advertisement

इसी का परिणाम है कि एक साल के बाद NEET के रिजल्ट में 720 अंक के परीक्षा में 672 अंक लाकर अपने माता-पिता, परिवार और समाज का नाम रौशन कर दिया है।

Advertisement

कल्याणी अपने इस उपलब्धि का श्रेय अपने दादा-दादी, मम्मी पापा और अपने छोटे भाई प्रभात को देते हुए AIIMS जैसे संस्थान में नामांकन कराकर एक सफल डॉक्टर बनकर पीड़ित मानवता की सेवा करने के सपना को पूरा करने का संकल्प दुहराती हैं।

Advertisement

इस मौके पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कल्याणी शर्मा के पिता गजेंद्र नारायण शर्मा ने कहां कि मेरे लिए यह क्षण अविस्मरणीय और ऐतिहासिक है। परिवार समेत गांव समाज में खुशी का माहौल है । सुबह से ही लोग बड़ी संख्या में फोन कर और घर आकर बधाई दे रहे हैं जिसके लिए हमलोग उनके शुक्रगुजार हैं।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…