Home Featured दीक्षान्त समारोह में पाग चादर नहीं तो भूख हड़ताल रहेगा जारी:एमएसयू
May 21, 2019

दीक्षान्त समारोह में पाग चादर नहीं तो भूख हड़ताल रहेगा जारी:एमएसयू

दरभंगा कार्यालय: मिथिला स्टूडेंट यूनियन विश्वविधालय इकाई के सदस्य मिहिर झा व दिवाकर मिश्रा के द्वारा विश्वविधालय में फैली अराजकता,कुव्यवस्था,मनमानी के खिलाफ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल मंगलवार से शुरू किया जाएगा।

विश्वविधालय अध्यक्ष अमन सक्सेना ने कहा लगातार विश्वविधालय प्रशासन हमारे बिभिन्न मांगों को लेकर निराशा बना हुआ है जिस कारण मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल किया गया है। भूख हड़ताल पर बैठे विवि संगठन मंत्री अभिषेक कुमार झा, उपाध्यक्ष प्रियंका कुमारी तथा कोषाध्यक्ष मुकुंद कुमार चौधरी ने एक स्वर में कहा मिथिला की संस्कृति से खिलवाड़ अब बर्दास्त नहीं किया जाएगा ।महाविधालय में होने वाले दीक्षांत समारोह में जब तक पाग-चादर को शामिल नहीं किया जाएगा हम भूखे यहां बैठे रहेंगे। अभिषेक कुमार झा ने कहा विवि प्रशासन से हमारी पाँच सूत्रीय मांग है । महाविधालय में होने वाले दीक्षांत समारोह में पाग चादर को शामिल करना ,फर्जी छात्र-संघ अध्यक्ष पर कारवाई ,
विश्वविधालय स्तरीय हमारे 11 सूत्री मांग , दीक्षांत समारोह में परिषद सदस्य के साथ भेदभाव करने वाले पदाधिकारी पर कारवाई तथा पीजी का रिजल्ट 30 जून तक हर हाल में देना होगा ।उक्त हमारी मांग पूरा नहीं होगा तब तक भूख हड़ताल जारी रहेगा ।मुकुंद कुमार चौधरी ने कहा ये पांच सूत्री मांग पहले से ही है । मांगों पर अमल नहीं होने पर आंदोलन अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल चलेगा। अनशन पर बैठे प्रियंका झा ने कहा लगातार दो सालों से पाग-चादर के लिए संघर्ष किया जा रहा है फर्जी छात्र-संघ को अब तक बर्खास्त नहीं किया गया है। यह विश्वविधालय की तानाशाही और मनमानी का नतीजा है। पूर्व विश्वविधालय प्रवक्ता जय प्रकाश झा ने कहा की हम दीक्षांत समारोह में पाग चादर को शामिल करने को लेकर विश्वविद्यालय से लेकर महाविद्यालय तक संघर्ष कर चुके है। लेकिन कुलपति और महाविधालय के प्रधानाचार्य अब पाग चादर को भी जाति विशेष बता कर पूरा मिथिला और बाबा विद्यापति को अपमान करने का कोशिश कर रहे है।जब कि हम लोग अब कुलपति को पाग चादर के साथ भेद भाव करने वाले प्रधानाचार्य मुस्ताक अहमद के ऊपर करवाई हो ,इसको लेकर हम कई बार ज्ञापन दे चुके है ।लेकिन ये कुलपति अब तक प्रधानाचार्य के पर कोई करवाई नही किया। दीक्षांत समारोह में पाग चादर को शामिल नहीं किया गया जो कि पूरा मिथिला का अपमान है। मिथिला स्टूडेंट यूनियन कतई बर्दाश्त नहीं करेगा तथा पाग चादर को दीक्षांत समारोह में पाग चादर को परिधान में शामिल करने को लेकर हमारा आमरण अनशन जारी रहेगा।
संगठन मंत्री ऋचा चौधरी ने कहा अपनी माँगो को लेकर धारणास्थल से आक्रोश प्रदर्शन करके विश्वविधालय को चेताया जा रहा हैं की हमारी माँगो को गम्भीरता पूर्वक ले अन्यथा अंजाम अच्छा नहीं होगा ।मौके पर सुमित माऊबेहट,अमित कुमार ठाकुर,राघवेंद्र झा,अस्मिता कुमारी,राजा कुमार,लोकेश,सृष्टि कुमारी,शिवशंकर ,अमित मिश्रा,गौतम  बहादुरपुर प्रखंड अध्यक्ष आदित्य कुमार झा समेत कई छात्र मौजूद थे।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…