Home Featured तो क्या फातमी के दरभंगा से चुनाव लड़ने की जिद छोड़ने से आसान हुई कीर्ति की राह!
February 13, 2019

तो क्या फातमी के दरभंगा से चुनाव लड़ने की जिद छोड़ने से आसान हुई कीर्ति की राह!

देखिये प्रेस वार्ता के दौरान का वीडियो भी।

दरभंगा: चुनाव की डुगडुगी बजने वाली है और सभी दलों में दावेदारों द्वारा ताल ठोका जा रहा है। 15 फरवरी को काँग्रेस ज्वाइन कर रहे भाजपा के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद भी दरभंगा से पुनः दावेदारी हमेशा ठोकते आये हैं। उन्होंने कहा कि परिस्थिति कुछ भी हो, पर चुनाव वे दरभंगा से ही लड़ेंगे। ऐसे में महागठबन्धन में राजद के पूर्व सांसद एवं कद्दावर नेता अली अशरफ फातमी की दरभंगा से ही दावेदारी उनके लिए राह में बड़ी बाधा थी। पर बुधवार को यह बाधा भी दूर होती नजर आयी।
अपने आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने एयरपोर्ट शिलान्यास एवं लगातार हो रहे शिलान्यासों को मिथिला की जनता के साथ छल बताया। साथ ही साथ शिलान्यास के दौरान कीर्ति के अपमान पर भी बिहार सरकार को जमकर लताड़ा।
प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारो के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कीर्ति यदि कांग्रेस में आते हैं और महागठबन्धन का हिस्सा बनते हैं तो उनका स्वागत है। कीर्ति तीन बार एमपी रह चुके हैं और लोकप्रिय छवि के रहे हैं। उनके आने से महागठबन्धन निश्चित रूप से मजबूत होगा।
वहीं दरभंगा से उनकी दावेदारी पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा वे पार्टी आलाकमान का निर्देश मानेंगे। मधुबनी से चुनाव लड़ने की चर्चा का जवाब देते हुए श्री फातमी ने कहा कि फिलहाल पार्टी द्वारा उन्हें मधुबनी में तैयारी का निर्देश मिला है और वे पूरे लगन से काम कर रहे हैं। पार्टी यदि मधुबनी से चुनाव लड़ने को कहेगी तो वे मधुबनी से चुनाव लड़ेंगे। कीर्ति आजाद के दरभंगा से ही लड़ने के लिए अड़े होने के सवाल का जवाब देते हुए श्री फातमी ने कहा कि वे कीर्ति की तरह कहीं केलिए अड़े नही है। पार्टी जहां से भी कहेगी, वे चुनाव लड़ने को तैयार हैं।
ऐसा माना जा रहा है कि महागठबन्धन में दरभंगा की सीट हासिल करने केलिए कीर्ति आजाद केलिए अली अशरफ फातमी की दावेदारी बड़ी रुकावट हो सकती थी। पर इस बयान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि फातमी को कीर्ति की उम्मीदवारी से कोई दिक्कत नही है। ऐसे में अब महागठबन्धन से कीर्ति आजाद की निर्विवाद उम्मीदवारी तय मानी जा सकती है।

Share

Check Also

उड़ान योजना से बाहर हुआ दरभंगा एयरपोर्ट, सपाइसजेट का एकाधिकार खत्म।

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 26 सितंबर को प्रस्तावित दरभंगा एयरपोर्ट के नए ट…