Home Featured निर्वाचन कार्य को पूरी गंभीरता से लेकर योजनाबद्ध तरीके से करें पूरा: डीएम।
April 15, 2019

निर्वाचन कार्य को पूरी गंभीरता से लेकर योजनाबद्ध तरीके से करें पूरा: डीएम।

दरभंगा कार्यालय:- जिला निर्वाचन पदाधिकारी, दरभंगा ने निर्वाचन में जुड़े सभी अधिकारियों को सख्त हिदायत दिया है कि लोकसभा आम निर्वाचन, 2019 की सभी कार्य पूरी ताकीद के साथ योजनाबद्ध तरीके से किया जाये। निर्वाचन की सभी तैयारियाँ आयोग के द्वारा निर्धारित मापदंड के आधार की जाये। इसमें किसी भी प्रकार की कमी रहने पर ऐन मौके पर अनावश्यक परेशानियो उत्पन्न होगी। जिसके लिए खुद अधिकारी ही जिम्मेवार होगे। वे सभाकक्ष में मतदान पार्टी की टैगिंग एवं मतदान सामग्री का वितरण की तैयारी व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जिला के सभी 10 विधान सभा क्षेत्रों की तैयारी की समीक्षा किया गया। जिसका सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी द्वारा पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन किया गया।
जिलाधिकारी ने सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी को उनके कोषांगो में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों/कर्मियों को पूरी तरह से कार्य की जानकारी ससमय देने को कहा है। उन्होंने सभी कर्मियों के बीच कार्य का बँटवारा कर देने को कहा है ताकि वे उसका दायित्व समझ सके।
सभी ए.आर.ओ. को मतदान कर्मियों को पार्टी वाइज बैठने की व्यवस्था कर उन्हें सामग्री उपलब्ध कराने को कहा गया। जिलाधिकारी ने सामग्री वितरण केन्द्र पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था करने, रोशनी/पानी/शौचालय आदि की समुचित व्यवस्था करने को कहा है। इसके अनन्तर सभी बी.डी.ओ./सी.ओ. को थाना के साथ सभी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करने को कहा गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि मतदाताओं की सुविधा हेतु फोटो मतदाता पर्ची उपलब्ध हो गया है। इस पर्ची का शत्-प्रतिशत वितरण कराया जाना है। इसका वितरण बी.एल.ओ. के द्वारा घर-घर जाकर मतदाताओं के बीच की जायेगी।
इस बैठक में डी.एम., सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी, सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी, सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…