Home मुख्य गरीब सवर्णों को आरक्षण देने का मोदी सरकार का फैसला ऐतिहासिक: हरि सहनी
January 8, 2019

गरीब सवर्णों को आरक्षण देने का मोदी सरकार का फैसला ऐतिहासिक: हरि सहनी

दरभंगा: मंगलवार को लहेरियासराय टावर पर भाजपा जिलाध्यक्ष हरी सहनी जी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के द्वारा लिए गये आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को उच्च शिक्षा व सरकारी नौकरियों मे 10 प्रतिशत आरक्षण देने के ऐतिहासिक निर्णय पर आतिशबाजी की गयी एँव लोगों के बीच मिठाईया बाँटी गयी।
इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष हरि सहनी ने कहा की आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्ण जाति के लोगों को दस प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला ऐतिहासिक है। आर्थिक आधार पर आरक्षण की माँग बहुत दिनों से की जा रही थी। महागठबंधन मे शामिल कुछ दलों ने ने भी इसके लिए आवाज उठाई थी,लेकिन जब एनडीए सरकार ने फैसला कर लिया तब कुछ लोग सवर्ण समाज से किये गये अपने वादे से पीछे हटकर सिर्फ विरोध के लिए विरोध कर रहे है। इस ऐतिहासिक विधेयक पर सभी दलों को जात-पात से उपर उठकर सरकार का समर्थन करना चाहिए। सत्तर साल तक सत्ता मे रहने वाली काँग्रेस हमेशा सवर्णो का वोट तो लेती रही मगर उन्हें आरक्षण नही दिया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता सियाराम चौधरी ने कहा की आज मोदी जी की सरकार ने सवर्णो को आरक्षण देने के लिए संविधान की धारा 14 एँव 15 मे संशोधन कर आरक्षण की सीमा को बढ़ाकर 50 से 60 कर रही है,जबकि नरसिम्हा राव की सरकार ने बिना संविधान संशोधन के सामान्य वर्गों को आरक्षण देने का महज नाटक किया था। पूर्व मे भी जस्टिस सिन्हो समिति ने 2010 मे ही सवर्णो को आरक्षण देने की अनुशंसा की थी,लेकिन तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार ऐसी हिम्मत नही जुटा पाई।
कार्यक्रम मे जिला महामंत्री आदित्य नारायण चौधरी मन्ना,शिवजी यादव,संतोष पासवान,राजेश रंजन, जिला मिडिया प्रभारी मुकुन्द चौधरी,अमलेश झा,राजू तिवारी,ज्योति कृष्ण झा लवली,अधिवक्ता अमरनाथ झा,शिवशंकर झा,रेखा झा,भरत सहनी,अशोक साह,विकास चौधरी,संतोष पोद्दार,गोविन्द झा,संगीता साह,श्रवण महतो,ओमप्रकाश सिंह, सुंदरलाल चौधरी,समीर सिन्हा,प्रेमकुमार रिंकू,आशुतोष झा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…