Home Featured दरभंगा में पुलिस पदाधिकारियों के पद बढ़ने से कानून व्यवस्था बेहतर होने की जगी उम्मीद।
March 20, 2024

दरभंगा में पुलिस पदाधिकारियों के पद बढ़ने से कानून व्यवस्था बेहतर होने की जगी उम्मीद।

दरभंगा: दरभंगा जिला पिछले कुछ सालों से संवेदनशील जिला बन गया है। इसी को देखते हुए दरभंगा में कानून व्यवस्था और मजबूत करने के लिए राज्य सरकार ने पुलिस पदाधिकारियों के कई पद सृजित कर बहाली भी कर दी है। इसका असर अब पुलिसिंग पर दिखने की उम्मीद है। जिले में ग्रामीण एसपी और सदर अनमुंडल में एक और एसडीपीओ का पद बनाते हुए नियुक्ति कर दी गई है।

Advertisement

अब सिटी एसपी सदर अनुमंडल में विधि व्यवस्था देखेंगे। जबकि ग्रामीण एसपी के जिम्मे बेनीपुर और बिरौल अनुमंडल की पुलिसिंग होगी। इसके अलावा सदर अनुमंडल में एसडीपीओ के दो पद बनाए गए हैं। इनका नाम सदर एसडीपीओ वन और सदर एसडीपीओ टू किया गया है।

Advertisement

वहीं, जिले में ग्रामीण एसपी का कार्यभार आइपीएस काम्या मिश्रा ने संभाल लिया है। वह दरभंगा की पहली ग्रामीण एसपी बनी है। इससे पहले वे अपराध अनुसंधान विभाग(सीआइडी) में सहायक पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात थी। उन्हें बेनीपुर और बिरौल अनुमंडल क्षेत्र के रिपोर्ट टू सहित पुलिसिंग की जवाबदेही दी गयी है।

Advertisement

सदर अनुमंडल में एसडीपीओ के नवसृजित पद पर ज्योति कुमारी की नियुक्ति की गई है। अहिल्यास्थान में अनुमंडल पुलिस कार्यालय खोला गया है। दो दिन पहले कार्यालय का उ‌द्घाटन एसडीपीओ ज्योति कुमारी ने किया।ज्योति कुमारी के क्षेत्र में जाले, केवटी, रैयाम, सिमरी, सिंहवाड़ा और कमतौल थाना है।

Advertisement

वहीं मोरो, विशनपुर, हायाघाट, एपीएम, फेकला, बहादुरपुर, नगर, विश्वविद्यालय, लहेरियासराय, मब्बी, भालपट्टी, सोनकी, पतोर व सदर थाने की जवाबदेही एसडीपीओ अमित कुमार के जिम्मे होगी। दो एसडीपीओ के होने से इलाके की पुलिसिंग बेहतर हो सकेगी। क्षेत्र के लोगों को सभी तरह की पुलिस सेवा आसानी से उपलब्ध होगी। थाने के पुलिस पदाधिकारियों का काम भी आसान होगा।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …