Home Featured धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों के कृत्य से इलाज बिना मरने को विवश हो रहे मरीज!
January 10, 2019

धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों के कृत्य से इलाज बिना मरने को विवश हो रहे मरीज!

देखिये वीडियो भी

दरभंगा: दरभंगा मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस फाइनल इयर के छात्रों के आंदोलन के कारण डीएमसीएच में चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई। इससे गरीब व लाचार मरीजों की फजीहत हो रही है। गुरुवार को भी आंदोलनकारी छात्रों ने अस्पताल की इमरजेंसी के अलावा ओपीडी व विभिन्न विभागों में चिकित्सा व्यवस्था ठप कर दी।
इलाज के इंतजार में पिछले तीन दिनों से मरीज चिकित्सा सुविधा बहाल होने के इंतजार में हैं। गोद में बीमार बच्चे को लेकर कई महिलाएं इधर-उधर भटक रही हैं। छात्रों के आंदोलन से पंगु हो चुके डीएमसीएच में चिकित्सा बहाल करने की दिशा में जिला प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया है।

अस्पताल में इलाज पूरी तरह ठप रहने से आक्रोशित मरीज व उनके परिजनों ने इमरजेंसी चौक पर कर्पूरी चौक-नाका नम्बर छह सड़क को करीब पांच घंटे तक जाम किया। वे अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे। पांच घंटे तक सड़क जाम करने के बाद जब उन लोगों की सुधि लेने कोई नहीं आया तो करीब तीन दर्जन मरीज व उनके परिजनों ने अस्पताल अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया। इलाज की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं किए जाने से आक्रोशित लोगों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। काफी देर तक नारेबाजी करने के बावजूद जब उनलोगों की सुधि नहीं ली गई तो वे निराश होकर वहां से लौट गए।

Share

Check Also

गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे गोपाल जी ठाकुर, जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज।

दरभंगा: भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाख…