Home Featured माँ के श्राद्ध खर्च के विवाद को लेकर पुत्र ने कर दी पिता की हत्या!
March 28, 2019

माँ के श्राद्ध खर्च के विवाद को लेकर पुत्र ने कर दी पिता की हत्या!

दरभंगा: घोर कलयुग शायद इसे ही कहते हैं जब अपने नाजो से पाले बच्चों द्वारा मा बाप की हत्या भी कर दी जाती है। पुत्र धन संपत्ति के मोह में ऐसा अंधा हो जाता है कि उसे मा बाप जैसे अमूल्य धरोहर की कीमत समझ मे नही आता है।
जिले के बिरौल थाने के तरवारा गांव में कलयुगी पुत्र का कुछ ऐसा ही लोमहर्षक कारनामा सामने आया है। पुत्र ने पांच साल पहले भाइयों के हिस्से की जमीन पिता से अपने नाम रजिस्ट्री करा ली। मां की मृत्यु के बाद श्राद्ध कर्म में खर्च करने की बारी आई तो अन्य भाइयों के साथ उसने भी गरीबी का हवाला देकर खर्च करने से इन्कार कर दिया। पिता ने जब उसकी कारगुजारी की जानकारी अन्य पुत्रों को दी तो उसने बुधवार की रात पिता की गला रेत हत्या कर दी। गुरुवार की सुबह अन्य पुत्रों एवं ग्रामीणों को घटना की जानकारी मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हत्यारोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया है। अवर निरीक्षक मो. तारिक अनवर अंसारी ने बताया कि मृतक के छोटे पुत्र टुनटुन के फर्द बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।
जानकारी के अनुसार, गनौरा पंचायत के तरवारा निवासी घूरन दास (75) की पत्नी सरोवर देवी का निधन 20 मार्च को हो गया। उसके श्राद्ध कर्म की रूप रेखा तैयार करने के लिए बुधवार को गांव समाज की बैठक हुई। घूरन के चार पुत्रों में बड़े छेदी दास का पहले ही निधन हो चुका है। शेष बचे लालटुन दास, डोमी दास एवं टुनटुन दास ने बैठक में भाग लिया। श्राद्ध कर्म में खर्चे का बजट बना। पुत्रों ने कहा कि आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, इसलिए खर्च नहीं कर सकते हैं। सबकी नजर पिता को कुछ दिनों पहले मिले प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि पर थी। उसे 50 एवं 40 हजार की दो किस्त आवास बनाने के लिए मिली थी। समाज के सामने पुत्रों ने पिता को आवास की राशि में से ही 40 हजार रुपये खर्च करने का प्रस्ताव रखा। पिता घूरन दास ने सहमति जता दी। उसने सभी को मंझले पुत्र डोमी दास द्वारा सबके हिस्से की जमीन उससे रजिस्ट्री करा लेने की जानकारी दी। इस बात को लेकर समाज एवं अन्य भाई दंग रह गए। समाज के लोगों ने इस मामले में आपस में बातचीत कर मामला श्राद्ध कार्यक्रम के समापन के बाद आपस में सुलझाने की बात की। अपनी पोल खुलने से डोमी दास पिता से नाराज हो गया। रात में उसने धारदार हथियार से गला रेत पिता घूरन दास की हत्या कर दी।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…