Home Featured डीएमसीएच के स्त्री रोग विशेषज्ञों की सोसायटी ने निकाला जुलुस।
1 week ago

डीएमसीएच के स्त्री रोग विशेषज्ञों की सोसायटी ने निकाला जुलुस।

दरभंगा: दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के प्रसूति एवं स्री रोग विशेषज्ञों के सोसायटी के सदस्यों द्वारा आरजीआर मेडिकल कॉलेज कोलकाता में प्रशिक्षु डाक्टर की बलात्कार के बाद निर्मम हत्या के खिलाफ न्याय की मांग करते हुए एक विशाल जुलुस निकाला गया। इस रोष प्रदर्शन में स्त्री रोग विभाग की पीजी छात्रों के साथ बड़ी संख्या में वरीय चिकित्सकों ने भी भाग लिया, जिनमें प्रमुख रूप से डा. भरत प्रसाद, डा. कुमुदिनी झा, डा. पूजा महासेठ, डा. राजश्री पूर्वे, डा. सुप्रिया नारायण डा. शालनी भारती, डा. सीमा सिंह, डा. रश्मि झा, डा. ऋचा राज, डा. सुष्मिता, डा. अपराजिता, डा. विद्या पाल, डा. ओम प्रकाश इत्यादि शामिल थे।

Advertisement

यह जुलुस आईएमए भवन से शुरू होकर कर्पूरी चौक होते हुए मेडिकल कॉलेज परिसर में जाकर समाप्त हो गया। डा. ने हाथ में अपने मांगों के समर्थन में तख्तियां लिए हुए थै। जुलुस में भाग लेने वाले डाक्टर नारे लगा रहे थे, वी वांट जस्टिस, न्याय में देरी अन्याय के समान है, डाक्टर को कार्य स्थल पर सुरक्षा दो, हम नहीं किसी से भीख मांगते, हम अपना अधिकार मांगते।

Advertisement

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि ठीक एक माह पूर्व अगस्त की 9 तारीख को इस दुखद घटना के बाद से ही पूरे देश में रोष का माहौल है और अभी तक दोषी के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई न होने से चिकित्सा समुदाय मर्माहत है। यद्यपि बिहार सरकार एवं केंद्र सरकार ने डाक्टरों की सुरक्षा के लिए कई तरह के वादे किए हैं पर जमीन पर उसकी हकीकत नजर नहीं आ रही है।

Advertisement

दरभंगा आवस्टेटिक्स और गाइनेकोलॉजिकल सोसायटी की अध्यक्ष डा कुमुदिनी झा ने कहा कि यह न सिर्फ एक डाक्टर के खिलाफ बल्कि एक महिला के खिलाफ भी अपराध है। इस देश में सभी जगह पर महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना हम सबका कर्तव्य होना चाहिए।

Advertisement

पूर्व अध्यक्ष डा. भरत प्रसाद ने कहा कि त्वरित न्याय के बिना अपराधियों की मनोबल को तोड़ा नहीं जा सकता। कोलकाता के दोषियों को यथाशीघ्र फांसी की सजा दी जाय।

Share

Check Also

वीणा वाटिका के निर्माण में सुरक्षा, सुविधा और सुंदरता तीनों क्षेत्र को प्राथमिकता : केके ठाकुर।

दरभंगा: दिल्ली मोड़ स्थित उत्तर बिहार के सबसे बड़े निर्माणाधीन टाउनशिप वीणा वाटिका में केक…