Home Featured अंबानी सेतु नामकरण के तंज ने तोड़ी सरकार की कुम्भकर्णी निंद्रा, डीएम ने बिहार राज्य पुल निगम को लिखा पत्र।
January 8, 2023

अंबानी सेतु नामकरण के तंज ने तोड़ी सरकार की कुम्भकर्णी निंद्रा, डीएम ने बिहार राज्य पुल निगम को लिखा पत्र।

दरभंगा: इन दिनों पूरे देश मे चर्चा का विषय बन गया किरतपुर का अंबानी सेतु ने आखिरकार सरकार और प्रशासन की कुम्भकर्णी नींद को खोल ही दिया। ग्रामीणों द्वारा खुद के स्तर पर कोसो नदी पर चचरी पुल बनाकर सरकार एवं प्रशासन पर तंज कसने केलिए इसका नाम अंबानी सेतु रख दिया। इस तंज कसने का असर जिला प्रशासन पर देखने को मिला है।

इसको लेकर दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन ने बिहार राज्य पुल निर्माण निगम को पत्र निर्गत करते हुए कहा कि अंचलाधिकारी, किरतपुर एवं अनुमण्डल पदाधिकारी, बिरौल द्वारा प्रतिवेदित किया गया है कि किरतपुर अंचल अन्तर्गत कोशी तटबंध सड़क से कोशी नदी पार मुख्य गाँव अमृतनगर, लक्षमीनियों, भलुहाआ, डाका, सिरनियाँ, भण्डारिया, कदवारा, वर्दीपुर एवं अन्य छोटे गाँव का आवागमन का साधन नाव है।

Advertisement

उन्होंने अपने प्रतिवेदन में उन्होंने कहा है कि कोशी नदी में जलस्तर कम रहने पर यहाँ के लोग खुद चचरी पुल बनाकर आवागमन करते हैं। साथ ही बताया कि सहरसा जिला के कुछ गाँव जैसे बकुनियाँ, गोविन्दपुर के लोग भी आवागमन करते हैं। इस प्रकार इस क्षेत्र के लगभग 30 से 35 हजार आबादी प्रभावित है। उन्होंने कहा है कि यहाँ पुल की आवश्यकता है और पुल के लिए सरकारी भूमि भी उपलब्ध है।

उक्त आलोक में उन्होंने बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के अध्यक्ष से उपरोक्त कठिनाइयों के मद्देनजर किरतपुर अंचल में कोसी नदी पर पुल निर्माण करवाने हेतु अनुरोध किया है।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…