Home Featured मोबाइल छीन कर भाग रहे झपट्टामार को युवती की दिलेरी ने खिलायी जेल की हवा।
January 8, 2023

मोबाइल छीन कर भाग रहे झपट्टामार को युवती की दिलेरी ने खिलायी जेल की हवा।

दरभंगा: झपट्टामार गिरोह द्वारा अधिकतर महिलाओं को निशाना बनाये जाने की खबरें सामने आती रहती हैं। शायद गिरोह द्वारा उन्हें अपेक्षाकृत कमजोर आंका जाता है। पर मिथिला की धरती पर वीरांगनाओं की कमी नहीं है। ताजा मामले कुछ ऐसा ही उदाहरण सामने आया है, जहां एक झपट्टामार को युवती को कमजोर आंकना भारी पड़ गया और उसे जेल की हवा खानी पड़ी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र के सिरहुल्ली गांव की रहने वाली रंजना कुमारी अपनी छोटी बहन के साथ जनकपुर रोड पुपरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने आई थी। उसने अपनी छोटी बहन को ट्रेन की बोगी में बिठा दिया। जब वह सामान लेकर ट्रेन में चढ़ने लगी तो इसी दौरान एक उचक्का उसका मोबाइल झपटकर ट्रेन से कूद गया। वहीं रंजना कुमारी ने जान की परवाह किए बिना मोबाइल झपटमार के पीछे ट्रेन से कूद गई, जहां उसके शोरगुल पर झपट्टामार को पकड़ कर रेल पुलिस के हवाले कर दिया गया।

Advertisement

इस दौरान ट्रेन खुल जाने के कारण उसकी छोटी बहन आशा कुमारी आगे निकल गई। जनकपुर रोड स्टेशन मास्टर की सूचना पर जोगियारा स्टेशन के स्टेशन मास्टर संतोष कुमार सिंह को इसकी सूचना दी गई। इसी सूचना पर बच्ची को ट्रेन से सही सलामत खोज कर उतारा गया।

इस घटना की जानकारी जिसे मिली, वह इस वीरांगना के वीरता की प्रशंसा किये बिना नहीं रह सका।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …