Home Featured गरीबों को काबिज जमीन से बेदखल करने के लिए सामंती अपराधी की चल रही संयुक्त साजिश : ललन चौधरी।
January 9, 2023

गरीबों को काबिज जमीन से बेदखल करने के लिए सामंती अपराधी की चल रही संयुक्त साजिश : ललन चौधरी।

दरभंगा: बहादुरपुर के बिरनिया चौक मैदान में सोमवार को सीपीआईएम की और से बेदखली विरोधी प्रतिरोध सभा आयोजित की गई। सभा शुरू होने से पहले बड़ी संख्या में सीपीआईएम समर्थकों ने मार्च निकाला। अध्यक्षता सीघेश्वर राम ने की।

प्रतिरोध सभा को सबोधित करते हुए पार्टी के राज्य सचिव ललन चौधरी ने कहा कि 92 के दशक में इस इलाके में सीपीआईएम के नेतृत्व में लाल झंडा गारकर गरीब भू महीनों को जमीन पर कब्जा दिलाया गया जिस पर गरीब वर्षों से रह रहे हैंऔर जमीन पर काबीज हैं। काबिज जमीन से बेदखल करने के लिए सामंती अपराधी की संजुक्त साजिश चल रही है। कहा कि गैर कानूनी तरीके से भू माफिया अपराधी कब्जे वाली जमीन का रजिस्ट्री करा रहे हैं। उस पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भूमि सुधार मंत्री ने भूमिहीनों को जमीन देने की घोषणा की है उस पर अमल होनी चाहिए और तेजी से सर्वे कराकर भूमिहीनों को जमीन दिया जाए और बिना बेकल्पिक व्यवस्था किए गरीबों को उजाड़ने की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए ।

Advertisement

सीपीआईएम राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने कहा बहादुरपुर अंचल पदाधिकारी कब्जे वाली जमीन को पर्चा देने से परहेज कर रहे हैं। इस इलाके के हजारों भूमिहीन गरीब जिस जमीन पर बरसों से बसे हुए हैं उस जमीन पर पर्चा देने के लिए 2 वर्ष पूर्व अंचल अमीन, राजस्व कर्मचारी अंचल निरीक्षक ने दर्जनों गांव का जांच प्रतिवेदन दिया मगर सीओ उस फाइल को दबाए बैठे हुए हैं। उन्होंने कहा कि 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री समाधान यात्रा के दौरान दरभंगा आ रहे हैं उस दिन सीपीआईएम की ओर से विभिन्न मुद्दों को लेकर होरल पट्टी जाने के दौरान देकुली मिर्जापुर स्थित सीपीआईएम प्रखंड कार्यालय के सामने मुख्यमंत्री को रोककर मांग पत्र दिया जाएगा।

सभा को बहादुरपुर प्रखंड सचिव राम सागर पासवान, रामप्रीत राम, नीरज कुमार, सुनील ठाकुर, रामवृक्ष माझी, रामप्रसाद मुखिया, भोला यादव राकेश रोशन ने भी संबोधित किया।

Share

Check Also

सड़क किनारे मिली युवक की लाश, एसिड पिलाकर हत्या करने का आरोप।

दरभंगा: कमतौल थाना क्षेत्र की हरिहरपुर-कनौर सड़क पर कनौर बस्ती के पास शुक्रवार अलसुबह एक य…