Home Featured उद्घाटन के वाबजूद तारामंडल के दीदार केलिए अभी आमलोगों को करना होगा इंतजार।
January 14, 2023

उद्घाटन के वाबजूद तारामंडल के दीदार केलिए अभी आमलोगों को करना होगा इंतजार।

दरभंगा: तारामंडल का उद्घाटन भले गुरुवार को ही समाधान यात्रा के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कर दिया, पर अभी आमलोगों को तारामंडल के दीदार केलिए अभी इंतजार करना होगा। कम से कम अगले एक महीना के बाद ही आमजन इस नवनिर्मित तारामंडल का लुफ्त उठा पाएंगे।

दरअसल, तारामंडल का निर्माण संबंधी कई कार्य अभी भी अपूर्ण है। निर्माण पूर्ण होने के बाद ही तारामंडल देखने का दर भी निर्धारित कर इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

Advertisement

उक्त जानकारी देते हुए दरभंगा तारामंडल के प्रभारी सह राजकीय पॉलिटेक्निक के प्राचार्य डॉ कमल किशोर पाठक ने बताया कि गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा इसका विधिवत उद्घाटन के बाद शुक्रवार को जिला प्रशासन के द्वारा 12 बजे से मीडिया के लिए एक एपिसोड चलाया गया और उसी दिन फिर दोपहर 2 से स्कूली छात्रों के लिए दूसरा एपिसोड चलाया गया है। यह एपिसोड जिला प्रशासन के द्वारा मुफ्त में चलाया गया।

उन्होंने बताया आगामी एक महीने तक केवल जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा अधिकृत स्कूली बच्चों केलिए ही तारामंडल का शो चलेगा। इस। बीच निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा और फिर शो का शुल्क निर्धारित कर इसे आमलोगों केलिए चालू कर दिया जाएगा।

Share

Check Also

धूप में चक्कर खाकर बेहोश हुआ युवक, इलाज के दौरान हुई मौत।

दरभंगा: इन दिनों जिले में गर्मी सारा रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा है। इस कड़ी धूप के कारण एक युवक…