Home Featured मुआवजे एवं स्कूल प्रशासन पर कारवाई की मांग को लेकर लोगों ने किया सड़क जाम।
1 week ago

मुआवजे एवं स्कूल प्रशासन पर कारवाई की मांग को लेकर लोगों ने किया सड़क जाम।

दरभंगा: नगर थाना क्षेत्र के हसन चौक स्थित राज हाई स्कूल के मुख्य गेट के नीचे दब कर मरी बच्ची के परिजनों को मुआवजा नहीं मिलने से स्थानीय लोगों का आक्रोश भड़क उठा।

बच्ची के शव को बुधवार को बीच सड़क पर रखकर लोगों ने हसन चक से पॉलीटेक्निक चौक तक वाली सड़क को राज स्कूल के पास जाम कर दिया। करीब दो घंटे तक सड़क जाम रहने के कारण यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई। विद्यालय प्रबंधन समिति के अलावा पारिवारिक लाभ योजना के तहत मुआवजा मिलने के बाद लोगों ने जाम हटाया। स्कूल के गेट के गिर जाने से उसकी चपेट में आकर सुनील राम की आठ वर्षीय पुत्री माही ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया था।

Advertisement

बुधवार की दोपहर पोस्टमार्टम के बाद शव के हसन चौक पहुंचते ही लोगों ने बांस बल्ला लगाकर सड़क जाम कर दी। मृतक का पूरा परिवार मुआवजे की मांग को लेकर बीच सड़क पर बैठ गया। सड़क जाम कर रहे लोगों का कहना था कि मुआवजा देने का आश्वासन घटना के बाद मंगलवार को ही दिया गया था। लेकिन अभी तक मुआवजा की राशि परिजन को नहीं दिया गया। वे अविलंब मुआवजा देने के अलावा स्कूल के प्रधानाचार्य पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

लोगों का कहना था कि प्रधाध्यापक ने मुआवजा के रूप में दो लाख रुपये देने की घोषणा की थी। अभी तक मुआवजा नहीं दिया गया है। इधर सड़क जाम की सूचना मिलने पर सदर बीडीओ विजय कुमार सौरभ करीब दो घंटे बाद वहां पहुंचे। उनकी मौजूदगी बीडीओ ने प्रधानाचार्य से बात की। विद्यालय प्रबंध समिति से राशि देने के अलावा पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार की राशि दिए जाने के बाद लोगों ने जाम हटाया।

Share

Check Also

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिथिला के प्रसिद्ध पान और माखन से किया जाएगा अतिथि सत्कार : सांसद।  

दरभंगा : 28 व 29 जनवरी को आहूत प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की तैयारी पूरी कर ली गई है। मिथिल…