Home Featured अनुकंपा समिति की बैठक में 23 पाल्यों की नियुक्ति को मिली हरी झंडी।
3 days ago

अनुकंपा समिति की बैठक में 23 पाल्यों की नियुक्ति को मिली हरी झंडी।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रोफेसर एसपी सिंह की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय अनुकंपा समिति की सोमवार बैठक हुई, जिसमें कुल 23 पाल्यों की नियुक्ति की स्वीकृति प्रदान की गई।

इनमें 14 तृतीय वर्गीय एवं 9 चतुर्थवर्गीय कर्मी के रूप में विश्वविद्यालय की सेवा में आएंगे।

ज्ञातव्य है कि विश्वविद्यालय के इतिहास में प्रोफेसर सुरेन्द्र प्रताप सिंह ऐसे प्रथम कुलपति हैं जो अपने कार्यकाल के प्रथम वर्ष- 2021 के गणतंत्र दिवस के अवसर पर 30 पाल्यों को तथा ललित जयंती के अवसर पर 28 पाल्यों को अनुकंपा के आधार नियुक्ति पत्र दिया गया था और इस वर्ष भी इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए 23 पाल्यों को आगामी गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को नियुक्ति पत्र दी जाएगी।

Advertisement

कुलसचिव प्रोफेसर मुश्ताक अहमद ने कहा कि कुलपति की संवेदनशीलता एवं मानवीयता का यह प्रतीक है कि उन्होंने अपने कार्यकाल में विश्वविद्यालय परिवार के दिवंगत सेवकों के अंधेरे घरों में चिराग जलाने का काम किया है। पूरा विश्वविद्यालय परिवार कुलपति के प्रति कृतज्ञ रहेगा। उन्होंने कहा कि 3 वर्षों में अब तक कुल 81 पाल्यों को नियुक्ति देना एक ऐतिहासिक कदम है।

कुलसचिव ने कहा कि मुझे आशा है कि नवनियुक्त पाल्य अपने परिवार का भरण- पोषण करते हुए विश्वविद्यालय के नियमानुसार कर्तव्यनिष्ठा से अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे।

बैठक में राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में दरभंगा के उपसमाहर्ता राजेश झा राजा, अभिषद् सदस्य प्रो अशोक कुमार मेहता, अधिषद् सदस्य- विनय कुमार झा एवं अरविन्द सिंह, डीएसडब्ल्यू प्रो विजय कुमार यादव, उप कुलसचिव द्वितीय डा दिव्या रानी हंसदा एवं सदस्य सचिव के रूप में कुलसचिव प्रोफ़ेसर मुश्ताक अहमद उपस्थित थे।

Share

Check Also

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिथिला के प्रसिद्ध पान और माखन से किया जाएगा अतिथि सत्कार : सांसद।  

दरभंगा : 28 व 29 जनवरी को आहूत प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की तैयारी पूरी कर ली गई है। मिथिल…