Home Featured सर्वे कार्यालय में हुई चोरी, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हुए गायब।
3 days ago

सर्वे कार्यालय में हुई चोरी, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हुए गायब।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: जिले में भूमाफियाओं के बढ़ते दखल के कारण कभी किसी रैयत का प्लॉट बदलना, कभी दैनिक कर्मी अपने और अपने संबंधी के नाम से ही खाता खोलना, तो कभी रात के अंधेरे में चोरी-छिपे दस्तावेजों को उलटफेर आदि करने के आरोप तो अक्सर लगते रहते हैं। परंतु अब तो अभिलेखों की चोरी भी होने लगी है।

कुछ ऐसा ही मामला जिले के नगर थाना क्षेत्र के श्यामा मंदिर नजदीक अवस्थित सर्वे ऑफिस का सामने आया है। दरअसल सोमवार को कार्यालय से अभिलेखों के चोरी होने का मामला सामने आया है। इसको लेकर प्रभारी जिला बंदोबस्त पदाधिकारी पुष्पिता झा ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रभारी बंदोबस्त पदाधिकारी पुष्पिता झा ने बताया कि सोमवार की सुबह उन्हें सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी द्वारा फोन पर सूचना दी गई कि किसी ने कार्यालय के गेट को तोड़ कर खारिज किए हुए कुछ रिकॉर्ड की चोरी कर ली है।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही वे समाहरणालय से आनन फानन में सर्वे कार्यालय पहुंची। यहां उन्होंने पाया कि वास्तव में तीन चार रैक से दस्तावेज गायब थे।

उन्होंने बताया कि इसकी सूचना उन्होंने तत्काल जिलाधिकारी को फोन के माध्यम से दी। इसके बाद नगर थाना पहुंचकर थानाध्यक्ष को संबंध में जानकारी देकर जांच के लिए कहा।

वहीं थानाध्यक्ष द्वारा पुलिस टीम को भेज कर सर्वे ऑफिस का जायजा लिया गया।

श्रीमती झा ने कहा की यहां कोई सुरक्षा की व्यवस्था नहीं है। चोरी हुए दस्तावेजों की सूची बनाकर एफआईआर दर्ज करवाया गया है।

Advertisement
Share

Check Also

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिथिला के प्रसिद्ध पान और माखन से किया जाएगा अतिथि सत्कार : सांसद।  

दरभंगा : 28 व 29 जनवरी को आहूत प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की तैयारी पूरी कर ली गई है। मिथिल…