Home Featured समारोह पूर्वक घोषित हुआ मधुसूदन मिथिला प्रतिभा खोज परीक्षा का परिणाम।
March 12, 2023

समारोह पूर्वक घोषित हुआ मधुसूदन मिथिला प्रतिभा खोज परीक्षा का परिणाम।

दरभंगा: मधुसूदन मिथिला प्रतिभा खोज परीक्षा का परिणाम रविवार को समारोह पूर्वक आनंदपुर खेल मैदान में घोषित किया गया।

कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि के रूप विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डॉ. बैधनाथ चौधरी बैजू, मिथिलावादी नेता अविनाश भारद्वाज, जिला पार्षद अमित ठाकुर, गोपाल चौधरी व मो. चांद ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उदघाटन किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक अभिजीत कश्यप ने बताया कि गांव के छात्र – छात्राओं को पढ़ाई में रूचि और शिक्षा के गुणवत्ता को बढ़ावा देने व ग्रामीण परिवेश के छात्रों में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए तैयार करने के उद्देश्य से इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता परीक्षा में 6 वर्ग से लेकर 10 तक के बच्चों ने भाग लिया।

Advertisement

 छात्रों को संबोधित करते हुये विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव बैधनाथ चौधरी बैजू ने कहा कि यह क्षेत्र शिक्षा की धरती है। यहां से कई प्रतिभा देश दुनिया को नेतृत्व करते है। उन्होंने कहां की यदि यहां जमीन उपलब्ध हो जाती है तो इस में महिला कॉलेज की स्थापना की जायेगी।

वहीं अविनाश भारद्वाज ने कहा कि मधुसूदन बाबा का इस क्षेत्र के विकास में अहम योगदान है। जिला पार्षद स्वतंत्र कुमार झा ने कहा कि समाज का सहयोग मिलता रहा तो तमाम सरकारी स्कूल में समुचित व्यवस्था की जायेगी। प्रत्येक प्रखंड में एक मॉडल स्कूल का निर्माण किया जायेगा।

Advertisement

मौके पर हायाघाट प्रमुख सीता देवी, शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश कुमार, शिक्षक राकेश झा, सीए नीरज कुमार, मुलायम सिंह यादव, नरोत्तम चौधरी, गणपति मिश्रा, कंचन चौधरी, राजीव चौधरी आदि मौजूद थे।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…