Home Featured पीएचडी में नामांकन केलिए साक्षात्कार के आयोजन को लेकर बैठक आयोजित।
March 15, 2023

पीएचडी में नामांकन केलिए साक्षात्कार के आयोजन को लेकर बैठक आयोजित।

दरभंगा: पीएचडी कोर्स वर्क में नामांकन के लिए साक्षात्कार के आयोजन को लेकर कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को सभी संकायाध्यक्षों व विभागाध्यक्षों की बैठक हुई। कुलपति प्रो. सिंह ने साक्षात्कार की प्रक्रिया 20 से 31 मार्च तक संपन्न कराने के लिए सभी संकायाध्यक्षों व विभागाध्यक्षों को अधिकृत किया।

कुलपति ने कहा कि 20 प्रतिशत सीट नेट व जेआरएफ के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित रहेगी। साक्षात्कार के पूर्व अभ्यर्थियों से संबंधित प्रमाण पत्र जांचकर ही आगे की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। प्रो. सिंह ने कहा कि नियमित शिक्षकों को शोध कार्य के लिए विशेष सुविधा प्रदान की जायेगी। कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद ने कहा कि अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के दिन शोध प्रस्ताव का एक नमूना के साथ उपस्थित होना है। इसके आधार पर अभ्यर्थियों की शोध के प्रति समझ की पड़ताल की जायेगी। एक दिन में अधिकतम 40 अभ्यर्थियों को ही साक्षात्कार के लिए बुलाया जा रहा है। प्रो. अहमद ने कहा कि शिक्षा विषय के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर उर्दू विभाग में लिया जायेगा।

Advertisement

पीएटी कोर कमेटी के सदस्य डॉ. अवनि रंजन सिंह ने पीएचडी कोर्स में नामांकन से संबंधित तकनीकी पक्ष की जानकारी दी। उप परीक्षा नियंत्रक प्रथम डॉ. ज्योति प्रभा ने कहा कि 21 विषयों के 472 सीटों के लिए कुल 1524 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार बोर्ड के सामने उपस्थित होना है।

बैठक में वाणिज्य संकायाध्यक्ष प्रो. बीबीएल दास, विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो. प्रेम मोहन मिश्रा, सामाजिक विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो. प्रभाषचंद्र मिश्रा, शिक्षा संकायाध्यक्ष डॉ. एम हसन, पीएटी कोर कमेटी सदस्य प्रो. अशोक कुमार मेहता, डॉ. मो. ज्या हैदर समेत सभी विभागाध्यक्ष मौजूद थे।

Share

Check Also

जर्जर सड़क की मरम्मति के लिए एसडीओ को दिया आवेदन।

दरभंगा: शहर के पश्चिम क्षेत्र में फैले शुभंकरपुर रतनोपट्टी बाजितपुर क्षेत्र वासियों का एकम…