Home Featured बेटी को जन्म देने पर पति ने दिया तीन तलाक, प्राथमिकी दर्ज।
March 15, 2023

बेटी को जन्म देने पर पति ने दिया तीन तलाक, प्राथमिकी दर्ज।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: एक पति को अपनी पत्नी को फोन पर तीन तलाक बोलना काफी महंगा पड़ गया। उसे हवालात की हवा खानी पड़ गयी। हलांकि उसने अपनी गलती स्वीकार की और कहा कि उसने गुस्से में तलाक की बात कह दी।

दरअसल, शहर के नगर थानाक्षेत्र अंतर्गत लालबाग पानी टंकी निवासी माे0 साबिर के बेटे माे0 वाजिद की पत्नी नाजमा खातून ने इसको लेकर महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज करवायी है। महिला थानाध्यक्ष नुसरत जहां ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आराेपित पति माे0 वाजिद काे गिरफ्तार कर लिया है।

नजमा का आरोप है कि बेटी काे जन्म देने पर नाराज हाेकर 13 मार्च काे उसके पति वाजिद ने उसे तलाक दे दिया। पूर्व से दहेज प्रताड़ना से पीड़ित पत्नी ने इस घटना से मर्माहत हाेकर बुधवार काे महिला थाने में पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई।

Advertisement

नजमा ने बताया कि वर्ष 2022 में नगर थाना क्षेत्र के लालबाग पानी टंकी के रहने वाले मोहम्मद साबिर के पुत्र मोहम्मद वाजिद से उसका विवाह मुस्लिम रीति रिवाज से हुआ। वे अहमदाबाद में साथ काम करते थे। इसी दौरान दोनों में प्रेम हुआ और दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

उसने बताया कि शादी के बाद से ही पति, ससुर , सास एवं ननद दहेज के लिए हमेशा मारपीट करने लगे। हमेशा दहेज में दाे लाख रुपए की मांग करते रहते थे। उनके पिता गरीब हैं। वे दहेज देने में असमर्थ थे। ये लाेग मारपीट ही नहीं करते थे, बल्कि खाना पीना भी बंद कर देते थे। पीड़िता ने बताया कि एक माह पहले उसने एक बच्ची काे जन्म दिया। लड़की का नाम सुनते ही पति ने अपनी बहनाें व मां के कहने पर उसे तीन तलाक दे दिया।

Advertisement

वहीं नजमा के पति मो0 वाजिद ने बताया कि उसने बिना एक पैसे लिए अपना खर्च करके शादी किया। कभी कुछ नहीं मांगा। पर उसकी पत्नी फोन पर अनावश्यक उलाहना देते हुए गाली गलौज कर रही थी। इसी बात को लेकर उसे गुस्सा आ गया और उसने गुस्से में उसे अलग हो जाने की बात कहते हुए तीन तलाक बोल दिया। उसने गलती से बोल दिया। पर वह अभी भी पत्नी के साथ रहना चाहता है।

Share

Check Also

आचार संहिता खत्म होते ही पथ परिवहन निगम की ओर से दरभंगा को मिलेंगी 130 अत्याधुनिक बसें।

दरभंगा: दरभंगा प्रमंडल, जिला एवं शहर के लोगों की सुविधा के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम …