Home Featured बस पड़ाव की बंदोबस्ती एवं विकास को लेकर हुई बैठक। 
March 16, 2023

बस पड़ाव की बंदोबस्ती एवं विकास को लेकर हुई बैठक। 

दरभंगा: आयुक्त, दरभंगा प्रमंडल दरभंगा मनीष कुमार की अध्यक्षता में वासुदेवपुर स्थित दरभंगा बस पड़ाव (सरकारी) का वित्तीय वर्ष 2023-24 से 2025-26 तक 3 वर्षों के लिए बंदोबस्ती को लेकर क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में बहेड़ी अंचल के मौजा रसूलपुर सोहरन में निजी जमीन पर अधिसूचित बस पड़ाव, बेनीपुर अंचल के मझौरा चौक के निकट निजी जमीन पर अधिसूचित बस पड़ाव एवं सिंहवाड़ा के अतरबेल बिठौली चौक के समीप निजी जमीन पर अधिसूचित बस पड़ाव के लिए वित्तीय वर्ष 2023-24 से 2025-26 तक 3 वर्षों के लिए बंदोबस्ती एवं दरभंगा बस पड़ाव के विकास व सौंदर्यीकरण को लेकर बैठक आयोजित की गयी।

Advertisement

बैठक में विगत वर्ष की सुरक्षित जमा राशि में 15 प्रतिशत बढ़ोतरी करते हुए दरभंगा बस पड़ाव के लिए एक करोड़ 49 लाख 62 हजार 650 रुपये, बहेड़ी बस पड़ाव के लिए 09 लाख 85 हजार 600 रुपये, बेनीपुर बस पड़ाव के लिए 16 लाख 61 हजार 738 रुपये,सिंहवाड़ा के अतरबेल बिठौली चौक के समीप निजी जमीन पर अधिसूचित बस पड़ाव के लिए 13 लाख 05 हजार 825 रुपये सुरक्षित जमा राशि एक वर्ष के लिए निर्धारित की गई है।

बैठक में आयुक्त महोदय ने दरभंगा बस पड़ाव के सौंदर्यीकरण कराने के भी कई निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि इसके लिए माननीय संसद एवं माननीय विधायक से भी समन्वय स्थापित कर निधि प्राप्त की जा सकती है।

दरभंगा बस पड़ाव पर मुकम्मल प्रकाश की व्यवस्था करने का निर्देश नगर निगम दरभंगा को दिया गया। जिलाधिकारी दरभंगा को इसकी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया गया।

बैठक में जिलाधिकारी दरभंगा राजीव रौशन, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के संयुक्त आयुक्त- सह- सचिव राजेश कुमार, अपर समाहर्ता -सह -अपर जिला दंडाधिकारी राजेश झा राजा, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता एवं संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Share

Check Also

पोलो मैदान में देर रात तक मिथिला के गीत-संगीत एवं संस्कृति की बहती रही रसधार।

दरभंगा: दरभंगा महोत्सव के पांचवें संस्करण का शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन ह…