Home Featured लावारिस अवस्था में मिली वृद्ध की लाश, आधार कार्ड से हुई पहचान।
April 1, 2023

लावारिस अवस्था में मिली वृद्ध की लाश, आधार कार्ड से हुई पहचान।

दरभंगा: इनदिनों पता नहीं दरभंगा को किसकी नजर लग गयी है। प्रतिदिन कहीं न कहीं किसी न किसी की लाश की बरामदगी हो रही है। कहीं कोई लापता हो जा रहा है तो कहीं किसी अज्ञात की लाश मिलती है। ताजा मामले में शुक्रवार को सदर थाना क्षेत्र के दोनार रोड दालमिल के समीप एक कपड़ा दुकान के पास 78 वर्षीय वृद्ध की लाश मिली। हालांकि इसकी पहचान भी हो गयी और मौत का कारण परिजनों द्वारा बीमारी बताया गया।

Advertisement

लाश को देखते ही स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना सदर थाना को दी गयी। सूचना पर सदर सब इंस्पेक्टर सुभाष चन्द्र मंडल, राहुल कुमार पासवान, एएसआई शक्ति सिंह आदि ने पहुंचकर लाश को कब्जे में लिया तथा मृतक के पास उपलब्ध कागजातों से उसकी पहचान कर परिजनों को सूचित किया गया। मृतक की पहचान बिरौल अनुमंडल के धोगसर निवासी स्वर्गीय लखन राम के पुत्र पाचकोरी राम के रूप में हुई है। उनके पास से आधार कार्ड सहित अस्पताल का इलाज किए हुए पर्चा एवं दवा मिला।

आधार कार्ड के आधार पर बिरौल थाना में इसकी सूचना दी गई। वहां से परिजनों के आने के बाद मृतक के पहचान की पुष्टि हुई।

मृतक के पुत्र ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके पिताजी काफी दिनों से बीमार थे और रामनवमी के दिन ही इलाज करवाने दरभंगा आए थे। लौटने केलिए सवारी नहीं मिलने के कारण एक कपड़े की दुकान पर रात में सो गए। सोने के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

सदर थाना पुलिस के द्वारा लाश के पोस्टमार्टम का प्रयास किया गया। परंतु मृतक के पुत्र के द्वारा लिखित आवेदन दिया गया कि बीमार होने के कारण मृत्यु हुई है तथा पोस्टमार्टम नहीं करने का आग्रह किया गया। इसके बाद बिना पोस्टमार्टम के सदर थाना की पुलिस द्वारा पिकअप में लाश को बिरौल के लिए प्रस्थान कर दिया गया।

Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…