Home Featured रुद्र महायज्ञ को लेकर निकाली गई कलश शोभायात्रा।
May 2, 2023

रुद्र महायज्ञ को लेकर निकाली गई कलश शोभायात्रा।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र के उसमामठ गांव में श्रीश्री 108 रुद्र महायज्ञ को लेकर मंगलवार को भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई।

कलश यात्रा में रंग-विरंगी परिधानों में 251 कन्याओं ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। यज्ञ स्थल से गाजे-बाजे के साथ कलश शोभायात्रा शुरू हुई और हिम्मतपुर, मधुबन, बसतपुर, पनसीहा सहित अन्य गांवों का भ्रमण करते हुए बसतपुर महादेव मंदिर के नजदीक पवित्र तालाब पहुंची।

कलश यात्रा के साथ बड़ी संख्या में श्रद्धालु सनातन भेष धारण करके जय श्रीराम और हर हर महादेव का उद्घोष करते चल रहे थे। कलश यात्रा जिधर से गुजरी उधर का माहौल भक्तिमय हो गया।

Advertisement

यज्ञाचार्य रामेश्वर दास ने विधि-विधान के साथ कलश में पवित्र जल भराया। वहां से कलश यात्रा यज्ञस्थल पहुचकर समाप्त हुई।

कलश में लाए गए जल से यज्ञस्थल एवं आसपास के क्षेत्रों का शुद्धिकरण किया गया।

वहीं विधि व्यवस्था नियंत्रण के दृष्टिकोण से पतोर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार चौधरी पूरे दल बल से साथ यात्रा के दौरान मौजूद रहे।

यज्ञ आयोजन समिति के शशिभूषण प्रसाद ने बताया कि यज्ञ के दौरान प्रतिदिन विभिन्न क्षेत्रों से आए पंडितों एवं विद्वानों द्वारा यज्ञ का शुरुआत किया जाएगा। संध्या में प्रवचन प्रस्तुत किया जाएगा। साथ ही संकीर्तन का भी आयोजन होगा।

श्री प्रसाद ने बताया कि आंगतुक श्रद्धालुओं के लिए कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ रामलीला एवं रासलीला की व्यवस्था की गई है। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से महायज्ञ में आकर सफल बनाने का अपील किया।

Share

Check Also

रंजीत यादव बने किरतपुर के नये प्रखंड प्रमुख।

  दरभंगा: जिले के किरतपुर प्रखण्ड में वर्तमान प्रमुख रेखा देवी को हराकर रंजीत यादव नय…