Home Featured रोजगार और नौकरी की गारंटी तभी संभव जब बिहार में तेजस्वी की गारंटी होगी : डॉ कुमार गौरब।
January 10, 2024

रोजगार और नौकरी की गारंटी तभी संभव जब बिहार में तेजस्वी की गारंटी होगी : डॉ कुमार गौरब।

दरभंगा: बिहार का चहुमुखी विकास के साथ-साथ युवाओं को रोजगार एवं नौकरी की गारंटी तभी संभव है जब बिहार में तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व की गारंटी होगी। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव युवा हैं और उनमें काम करने की अपार क्षमता भी है।वे ना कभी थकते हैं और ना ही कभी रुकते हैं।अपनी कम उम्र में ही उन्होंने वह सब काम करके दिखाया जिसे के लिए बड़े-बड़े नेताओं का जीवन बीत जाता है। उक्त बातें बुधवार को राजद जिलाध्यक्ष उदय शंकर यादव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में राजद अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ कुमार गौरब ने कहा।पोलो मैदान लहेरियासराय में आयोजित इस कार्यक्रम में राजद के कई विधायक,पूर्व विधायक, सांसद, पूर्व सांसद, मंत्री, पूर्व मंत्री समेत जिला एवं प्रदेश के कई नेताओं ने भाग लिया।

Advertisement

इस कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान नेताओं ने राजद का पक्ष अपने-अपने हिसाब से रखा।

अपने संबोधन के दौरान राजद नेता डॉ कुमार गौरव बिल्कुल चुनावी मूड में नजर आ रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र की सत्ता में बैठे लोग हर दिन नए-नए साजिश रच उनके नेताओं को फंसा रहे हैं।केंद्र सरकार नहीं चाहती कि बिहार में दबे कुचले शोषित वंचित समाज के हित में सरकार काम करें। वे नहीं चाहती कि बिहार में जेपी,कर्पूरी और लालू प्रसाद यादव के विचारधारा को मानने वाले लोग आगे बढ़े।भाजपा के तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि उनका मंशा है समाज को बांटो और शासन करो।भाजपा हमेशा से हिंदू को मुस्लिम समाज से और अगड़ों को पिछडो से लड़ा कर वोट लेना चाहती है।केंद्र सरकार का एक भी गरीब,दलित,अल्पसंख्यक हितैषी योजनाओं नहीं है, जिसका लाभ शोषित वंचित समाज को सही तरीके से मिले।भाजपा भगवान के नाम पर भी लोगों को बांटना चाहती है।

Advertisement

डॉ गौरब ने आगे कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व में बिहार ने पहली बार जातिगत सर्वे कराकर वंचित वर्गों को उनका अधिकार देना शुरू किया है।जातिगत सर्वे के मुताबिक ही अब आने वाले लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव में दलित,पिछड़े,अति पिछड़े एवं अल्पसंख्यकों को राजद से प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा।कहा कि देश में पहली बार बिहार 65 प्रतिशत आरक्षण लागू करने वाला इकलौता राज्य बना है।राज्य सरकार अपनी चुनावी घोषणा पत्र के मुताबिक ही युवाओं को नौकरी भी दे रही है।बिहार एक ऐसा राज्य बन चुका है जहां भाजपा शासित राज्यों के बेरोजगार भी नौकरी पाने के लिए आ रहे हैं।डॉ कुमार गौरव ने आगे कहा कि कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम पार्टी को मजबूत करने एवं कार्यकर्ताओं के मनोबल को ऊंचा करने के लिए किया जा रहा है। बताते चलें कि इस कार्यक्रम की सफलता के लिए राजद नेता डॉक्टर कुमार गौरव के नेतृत्व में पिछले कई दिनों से विभिन्न प्रखंडों में बैठक एवं जनसंपर्क अभियान चलाया गया है।उनके द्वारा प्रचार प्रसार के लिए दरभंगा शहर,प्रखंड एवं गांवो में होर्डिंग बैनर एवं तोरण द्वार बनाए गए हैं।राजद कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम में भाग लेने के लिए भी उन्होंने कई जगहों पर व्यक्तिगत तौर पर सुविधा उपलब्ध कराया है।

Advertisement

इस मौके पर अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव हनुमान ठाकुर,जिला अध्यक्ष अवधेश कुमार निषाद,मिथिलेश सहनी,राजद के वरिष्ठ नेता दशरथ यादव,राजाराम लाल देव, गोपाल लाल देव,सुजीत गौरव,इं रंजीत कुमार देव,राजेश लालदेव,रोहित मुखिया,देवराज महतो,श्याम मंडल,वीर बाबू मंडल,हरेराम लाल देव,रामबाबू लाल देव, बिनोद लाल देव,संतोष लाल देव, महेश लाल देव समेत दर्जनों नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

Share

Check Also

नशे में धुत्त ड्राइवर ने ट्रैक्टर की ठोकर बिजली के चार पोल को किया क्षतिग्रस्त।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: गुरुवार की रात एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने ठोकर मारकर बिजली के चार…