Home Featured बस पड़ाव स्थानांतरण को लेकर स्थानीय लोगों ने किया विरोध, डीएम को सौंपा ज्ञापन।
6 days ago

बस पड़ाव स्थानांतरण को लेकर स्थानीय लोगों ने किया विरोध, डीएम को सौंपा ज्ञापन।

दरभंगा: दोनार चौक दाल मिल स्थित वर्तमान में संचालित बस पड़ाव को दरभंगा जिला प्रशासन द्वारा स्थानान्तरित करते हुए छिपलिया चौक स्थित छिपलिया पोखर के उतरी भिन्डा पर स्थापित करने का निर्णय लिया गया है,जो प्रक्रियाधीन है। जिसको लेकर के स्थानीय लोगों ने विरोध जताया एवं दरभंगा डीएम को एक ज्ञापन सौंपा है।

Advertisement

जिसमें, लोगों ने कहा है कि छिपलिया चौक घनी आबादी वाला चौक है। यहां दोनो ओर गाँव बसा हुआ है। वहाँ बस पड़ाव बनने से भयंकर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। दुसरी तरफ पोखर के दक्षिणी भिण्डा पर कर्पूरी ठाकुर पल्स टू विद्यालय एवं पश्चिमी भिण्डा पर प्राथमिक विद्यालय बाजितपुर है। उक्त दोनों विद्यालय के छात्र-छात्रा सहित ग्रामीणों के आने जाने का रास्ता भी इधर से ही है। यहाँ पर बस पड़ाव बन जाने से इन लोगों के दुर्घटना होने की संभावना भी बनी रहेगी इसके अतिरिक्त गाँव के महिलाओं को तालाब में स्नान करने, छठ पूजा, दुर्गा पूजा एवं शिवालय में पूजा करने में भी व्यवधान उत्पन्न होने के साथ-साथ सामाजिक परिशांति भंग होकर अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो जायेगी।

Advertisement

जिसको लेकर लोगों ने कहा कि बस पड़ाव के लिए सबसे उपयुक्त स्थान बीएमपी 13 से पूरब सदर अंचल अंतर्गत मौजा लौटोला (नवटोली) हल्का 5 जिसका थाना नं0-526 एव खेसरा नं० नया 366 जिसका रकवा 49 डी० एवं खेसरा नबंर नया 364 जिसका रकवा 93डी० दोनो का पुराना खेसरा 61 और कुल रकवा- 142 डी० पुरानी परती अनावाद बिहार सरकार है। जो पूर्णतः खाली तथा मुख्य सड़क से सटा है। जहाँ कोई आबादी नहीं रहने के कारण जाम की समस्या नहीं है। बस पड़ाव के लिए सबसे उपयुक्त है। साथ ही यह भी उल्लेखनीय है कि इसी बस पड़ाव के निमित इस जमीन का मापी भी जिला प्रशासन के संबंधित सक्षम पदाधिकारी द्वारा बहादुरपुर अंचल अमीन सुरेन्द्र दास के माध्यम से कराया जा चुका है । तथा इस जमीन से संबंधित सारा अभिलेख जिला प्रशासन के पास उपलब्ध है।

Advertisement

वही जिलाधिकारी से आग्रह करते हुए कहा की उक्त समस्याओं को देखते हुए बस पड़ाव को छिपलिया चौक से हटाकर उपरोक्त प्रस्तावित स्थान पर स्थानान्तरित कर निर्माण करवाने की कृपा किया जाय।

Share

Check Also

शादी का झांसा देकर लड़की का शारीरिक शोषण करने वाला सिपाही गिरफ्तार।

दरभंगा: शादी का झांसा देकर लड़की से शादी नहीं करने वाले बिहार पुलिस के सिपाही अर्जुन राम ज…