Home Featured नगर निगम के द्वारा हराही, दिग्घी और गंगासागर तालाब का किया जाएगा सौदर्यीकरण।
2 days ago

नगर निगम के द्वारा हराही, दिग्घी और गंगासागर तालाब का किया जाएगा सौदर्यीकरण।

दरभंगा: नगर निगम की ओर से शहर के तीन तालाबों हराही, दिग्घी और गंगासागर तालाबों को सुन्दर बनाने के बीच इसके सौदर्यीकरण को लेकर नगर निगम पहल की है। विभाग की ओर से तालाबों के चारों ओर 7 करोड़ 15 लाख 3 हजार रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई है। मुख्य अभियंता पटना से निर्माण कार्य शुरु कराने के लिए अनुमति के लिए तत्काल मामला लंबित है।

Advertisement

इसके सौदर्यीकरण के लिए तालाब के चारों ओर से पॉव-वे के बीच लाइटिंग की व्यवस्था होना है। शहर के लोगों को घूमने और टहलने के लिए एक अच्छी जगह मुहैया कराने की व्यवस्था से यह निर्माण कार्य होना है। सुंदर बगीचा तैयार है। नगर निगम सीमा क्षेत्र में तीन तालाबों को जीर्णोद्धार के लिए चयनित किया गया है। इसमें गंगासागर, दिग्घी, हराही तालाब का जीर्णोद्धार किए जाने के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है। सबसे पहले हराही स्थित तालाब का जीर्णोद्धार किया जाएगा। हालांकि तीनों तालाबों के लिए राशि आवंटित कर दी गई है।

Advertisement

तालाब सार्वजनिक मनोरंजक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा तालाबों और सरोवरों के जीर्णोद्धार का कार्य शीघ्र निविदा आमंत्रित करते हुए कराए जाने की योजना है। इस योजना में तालाब के सौंदर्यीकरण के साथ जनमानस की सुविधा के लिए बैठने के लिए बेंच की व्यवस्था की जाएगी। टॉयलेट और वाकिंग पाथ का निर्माण भी प्रस्तावित है। नगर अभियंता मो. सौउद आलम ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र के तालाबों व सरोवरों को जल सरंक्षण और जनमानस के सुविधार्थ सार्वजनिक मनोरंजक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।

Advertisement
Share

Check Also

दो बाइक की आमने सामने टक्कर में युवक की मौत, एक की हालत गंभीर।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के पाली एसएच-57 व अलमास होंडा के समीप मंगलवार को देर शाम द…