Home Featured दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली और मुंबई के लिए इंडिगो भरेगा उड़ान, पूर्व मंत्री ने दी जानकारी।
6 days ago

दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली और मुंबई के लिए इंडिगो भरेगा उड़ान, पूर्व मंत्री ने दी जानकारी।

दरभंगा: एयरपोर्ट से दिल्ली व मुंबई के लिए दो नयी उड़ानें जल्द शुरू हो सकती हैं। जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने कहा है कि विमानन कंपनी इंडिगो ने दोनों रूटों पर उड़ान शुरू करने के लिए आवेदन किया है। दरभंगा सदर प्रखंड के रानीपुर में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान पूर्व मंत्री ने कहा कि स्लॉट के लिए नागरिक / उडयन मंत्री से अनुमति देने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि दिल्ली व मुंबई में स्लॉट मिल जाने पर एक दिसंबर से नयी उड़ान शुरू हो सकती है।

Advertisement

नयी दिल्ली के लिए यह सेवा रोजाना होगी, जबकि मुबई के लिए सप्ताह में चार दिन। अभी दिल्ली के लिए रोजाना दो उड़ानें जबकि मुंबई के लिए एक उड़ान है। दरभंगा एयरपोर्ट से अभी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई व हैदराबाद के लिए कुल पांच जोड़ी उड़ानें हैं। जदयू नेता बुधवार को विभिन्न गांवों में योजनाओं का उद्घाटन करने पहुंचे थे।

Advertisement

वर्तमान में दरभंगा एयरपोर्ट पर इंडिगो व स्पाइसजेट अपनी सेवा दे रही हैं। इन दोनों कंपनियों का तीन साल का करार पूरा हो चुका है। यहां विभिन्न रूटों पर सेवा देने के लिए मंत्रालय ने विमानन कंपनियों से आवेदन मांगा था। दरभंगा से दिल्ली और मुंबई की उड़ान सेवा के लिए पहला आवेदन देनेवाली कंपनी इंडिगो बन गयी है। उम्मीद है कि अन्य कंपनियां भी दरभंगा से सेवा देने के लिए आवेदन कर सकती हैं। यहां से अधिक संख्या में विमानों का परिचालन होने से किराये में भी कमी आएगी।

Advertisement
Share

Check Also

अपराधियों के लिए सेफ जोन बना सिंहवाड़ा का क्षेत्र, व्यवसायी पुत्र की हत्या।

दरभंगा: कुशेश्वरस्थान के बाद जिले में सबसे अधिक अपराधियों का सेफ जोन वाला जगह सिंहवाड़ा का …