Home Featured एसबीआई शाखा परिसर से उच्चकों ने उड़ाए तीन लाख रुपये।
9 hours ago

एसबीआई शाखा परिसर से उच्चकों ने उड़ाए तीन लाख रुपये।

दरभंगा: दीपावली और छठ पर्व के आते ही आम नागरिकों को उच्चकों ने शिकार बनाना शुरू कर दिया है। गुरुवार की दोपहर लहेरियासराय थाना क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मुख्य शाखा के कैम्पस से उच्चकों ने 03 लाख रुपए उड़ा लिए। लहेरियासराय थानाध्यक्ष दीपक कुमार को सूचना मिलते ही दलबल के साथ बैंक पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी। वहीं स्थानीय दुकानों और बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला गया।

Advertisement

बताया जाता है कि बहादुरपुर थाना क्षेत्र के असगांव के रहने वाले मो. ताहिर मकान बनाने के लिए अपने खाता से 03 लाख रुपए निकाल कर पीठू बैग में रख कर बैंक से बाहर निकले और पासबुक अपडेट करने के लिए कैंपस में ही चले गए। मो. ताहिर ने बताया कि पासबुक अपडेट करने वाला मशीन के पास मात्र एक आदमी खड़े थे, तो अपना खाता का भी पासबुक अपडेट करा रहे थे। उनके पीछे 5-6 लोग आकर खड़े हो गए। उसी दौरान उचक्के पीठू बैग काटकर उसमें रखे 03 लाख रुपए लेकर फरार हो गए। जब बैग हल्का होने का एहसास हुआ, तो उन्होंने देखा कि नीचे से बैग कटा हुआ है और सारा रुपया गायब है। हल्ला करते हुए जब बाहर निकले तब तक सभी उचक्के फरार हो चुके थे।

Advertisement

मो. ताहिर ने बताया कि बैंक के काउंटर से जब रुपया लिया, तो स्टाफ से पूछा कि मेरे खाते में कितना बैलेंस है, तो स्टाफ ने बताने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि बैलेंस की जानकारी मैं आपको नहीं दे सकता। आप पासबुक अपडेट करके जानकारी ले लें। यदि स्टाफ बैलेंस की जानकारी दे दिए होते तो शायद उनका रूपया लूटने से बच जाता।

Advertisement

वहीं लूटने वाले उचक्के इतने चालाक हैं कि बैंक कैंपस में तैनात पुलिस के जवान भी नहीं पहचान पाए। स्टेट बैंक के मुख्य शाखा में पुलिस की तैनाती 24 घंटे रहती है।

Advertisement

इधर पर्व-त्योहार को देखते हुए एसएसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दे रखा है कि बैंकों में गहन गश्ती की जानी चाहिए। गश्ती होने के बावजूद उचक्के लोगों से लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं। मो. ताहिर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग में आदेश पाल के पद पर कार्यरत थे। वर्ष 2022 में सेवानिवृत हुए थे। मकान बनाने के लिए उन्होंने अपने खाता से 03 लाख रुपए निकाले थे। मो. ताहिर अपने शिक्षक पुत्र मो. नौशाद आलम के साथ बैंक आए थे। नौशाद बाइक लेकर गेट पर पिता का इंतजार कर रहे थे। जब पिता गेट के बाहर नहीं निकले, तो वह देखने जा ही रहे थे तब तक पिता दौड़ते हुए आए और बताया कि बैग काट कर रुपया निकाल लिया है। स्थानीय लोगों के अनुसार उचक्के रिक्शा पर बैठकर फरार हो गया।

Share

Check Also

एनएच किनारे गड्ढे में पलटा ट्रक, दो घंटे तक घटनास्थल पर पड़ा रहा ड्राइवर।

दरभंगा: दरभंगा-मुजफ्फरपुर NH पर अनानास भरी एक ट्रक सड़क किनारे 20 फीट गहरे गढ्ढे में पलट ग…