Home Featured नौ सूत्री मांगों को लेकर सीपीआईएम ने किया आईजी के समक्ष प्रदर्शन।
January 7, 2023

नौ सूत्री मांगों को लेकर सीपीआईएम ने किया आईजी के समक्ष प्रदर्शन।

दरभंगा: दरभंगा और मधुबनी जिले के हत्या,लूट, दलित उत्पीड़न,जमीन से बेदखल सहित कई गंभीर मामले में अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं होने पर सीपीआईएम कार्यकर्ताओं ने शनिवार को धरना शुरु किया।कड़ाके की ठंढ के बावजूद पोलो मैदान स्थित धरना स्थल पर सैकड़ों महिला पुरुष एकत्रित हुए हैं। सभी आईजी दरभंगा के समक्ष 9 सूत्री मांगों को लेकर लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। कार्यकर्ता पुलिस के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी कर रहे है।

मांगों में मधुबनी जिले के मधुबनी जिले के झंझारपुर थाना क्षेत्र में हुई लूट से संबंधित कांड 120/22 , लोकहा थाना क्षेत्र में हुई गोलीबारी से संबंधित कांड 219/22,विस्फी थाना क्षेत्र में जमीन बेदखल से जुड़े मामले 418/22,दरभंगा जिले के कमतौल थाना कांड संख्या 160/22 एवं बहादुरपुर थाना क्षेत्र में दलित उत्पीड़न से जुड़े मामले 427/22,सोनकी ओपी क्षेत्र में हुई हत्या के मामले 305/22 सहित कई कांडो में कार्रवाई नही होने को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। बहेड़ी थाना कांड संख्या 90/22 एवं 300/22 दलित उत्पीड़न से जुड़े मामले में एसडीपीओ के पर्यवेक्षण के बावजूद आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो रही है।

Advertisement

कार्यकर्ता पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल खड़ा कर रहे है।आंदोलनकारियों का आरोप है की थानाध्यक्ष नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर रहे है। कई मामले में पर्यवेक्षण रिपोर्ट आने के बाद भी कार्रवाई नही होने के बाद आंदोलन का रुख अपनाया गया है।

Share

Check Also

नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न मामले में अदालत ने दिया दोषी करार।

दरभंगा: दरभंगा जिला के पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश प्रतिमा परिहार की अदालत ने अनुसूचित …