Home Featured आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसे ग्रामीण कार्य विभाग के लिपिक।
6 days ago

आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसे ग्रामीण कार्य विभाग के लिपिक।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: मधुबनी ग्रामीण कार्य विभाग के लिपिक सुभाष कुमार के दरभंगा के पंडासराय स्थित घर पर निगरानी ने शुक्रवार को छापेमारी की। छापेमारी में 27 लाख रुपये नकद, करीब 10 लाख के जेवरात, आठ बैंक पासबुक और जमीन के कागजात मिले हैं। छापेमारी का नेतृत्व निगरानी अन्वेषण ब्यूरो मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र के उपाधीक्षक कन्हैया लाल ने किया।

जानकारी के अनुसार, सुबह करीब 10 बजे निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की 14 सदस्यीय टीम ने पंडासराय में धावा बोला। इसकी भनक लगते ही परिजनों ने नोट से भरा बोरा घर से बाहर फेंक दिया। निगरानी टीम ने बोरे को कब्जे में लेकर तलाशी ली तो उसमें 27 लाख रुपये बरामद हुए। पंडासराय में ही सुभाष कुमार के ससुर के आवासीय परिसर स्थित एक कंपनी की भी तलाशी ली गई। यह कंपनी सुभाष की पत्नी पम्मी कुमार चलाती हैं।

Advertisement

जानकारी के अनुसार, कंपनी से कोई बरामदगी नहीं हुई। उनके ससुर समाहरणालय में लिपिक के पद पर कार्यरत हैं। निगरानी ने सुभाष के होटल और माल की भी तलाशी ली है। बरामद कागजात से उनकी संपत्ति का आकलन किया जा रहा है। निगरानी ब्यूरो के उपाधीक्षक कन्हैया लाल ने बताया कि सुभाष कुमार के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति का मामला 19 जनवरी को कांड संख्या-4/23 के तहत दर्ज किया गया है। इसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

Share

Check Also

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिथिला के प्रसिद्ध पान और माखन से किया जाएगा अतिथि सत्कार : सांसद।  

दरभंगा : 28 व 29 जनवरी को आहूत प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की तैयारी पूरी कर ली गई है। मिथिल…