Home Featured डॉ० शुक्ला के ठिकानों पर दूसरे दिन भी जारी रहा छापेमारी।
6 days ago

डॉ० शुक्ला के ठिकानों पर दूसरे दिन भी जारी रहा छापेमारी।

दरभंगा: चिकित्सक दंपती डॉ. मृदुल कुमार शुक्ला और डॉ. गुंजन त्रिवेदी के कई ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रही। टीम में शामिल अधिकारी चिकित्सकों की आय और व्यय से संबंधित जानकारी जुटाने में लगे रहे।

सूत्रों के अनुसार,चिकित्सक के रिसॉर्ट से जांच कर एक टीम दोपहर बाद वहां से निकल गई। हालांकि चिकित्सक दंपती के आवास पर काफी संख्या में अधिकारी अभी भी जांच में जुटे हुए हैं। आवास और उनके अस्पताल के बाहर काफी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात हैं। अस्पताल के अलावा रिसॉर्ट और जमीन की खरीदारी से संबंधित कागजात और उसमें लगाई गई लागत की बारीकी से जानकारी ली जा रही है। इसके अलावा अन्य शहरों में अर्जित की गई संपत्ति का ब्योरा भी जुटाया जा रहा है। आयकर की टीम इस बात आकलन करने में जुटी है कि आय और निवेश के अनुरूप टैक्स भुगतान किया गया है या नहीं। चिकित्सक दंपती के अस्पताल और अन्य संपत्ति से जुड़े कागजात खंगाले जा रहे हैं।

Advertisement

उनकी ओर से किए गए निवेश आदि की बैंक खातों आदि की भी जांच की जा रही है। किन लोगों के साथ दंपती की ओर से बड़ा ट्रांजेक्शन किया गया, इसे भी खंगाला जा रहा है। बताया जाता है कि छापेमारी टीम में पटना के अलावा रांची और धनबाद के अधिकारी भी शामिल हैं। बता दें कि गुरुवार की सुबह करीब आठ बजे चिकित्सक के विभिन्न ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी के लिए पहुंची थी। करीब एक दर्जन गाड़ियों के उनके आवास और अस्पताल पहुंचते ही अगल-बगल के लोगों में हड़कंप मच गया था। चिकित्सक दंपती के यहां चल रही छापेमारी को लेकर फिलहाल अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं।

Share

Check Also

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिथिला के प्रसिद्ध पान और माखन से किया जाएगा अतिथि सत्कार : सांसद।  

दरभंगा : 28 व 29 जनवरी को आहूत प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की तैयारी पूरी कर ली गई है। मिथिल…