Home Featured सदस्यों के विरोध करने के कारण स्थगित हुई पंचायत समिति की बैठक।
January 30, 2023

सदस्यों के विरोध करने के कारण स्थगित हुई पंचायत समिति की बैठक।

दरभंगा: बहादुरपुर प्रखंड मुख्यालय के जनप्रतिनिधि भवन में सोमवार को प्रखंड प्रमुख रूबी राज की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक बुलायी गयी थी। इसमें 32 समितियों में से मात्र 23 समिति सदस्य उपस्थित हुए। बैठक के लिए 28 सदस्यों की आवश्यकता थी।

Advertisement

बैठक में 22 पंचायतों के मुखिया के अलावा गंगा प्रसाद साहू व गुड्डी देवी के नेतृत्व में पंचायत समिति सदस्यों के विरोध करने के कारण कोरम पूरा नहीं हो सका जिसके कारण ईओ शशिनाथ सिंह ने बैठक स्थगित करने की घोषणा की। मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष श्यामनंदन यादव ने प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी से मुखिया संघ की ओर से पत्र लिखकर पंचायत समिति की बैठक का विरोध करने की बात कही। उन्होंने कहा कि बैठक में ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों को सम्मान नहीं दिया जाता है। पंचायत कार्यालय में कर्मी नहीं आते हैं इसके बावजूद प्रखंड प्रशासन की ओर से उनका वेतन भुगतान कर दिया जाता है। इस मसले से कई बार प्रशासन को अवगत कराया गया है। इसके बावजूद लचर व्यवस्था के कारण काम नहीं करने वाले कर्मियों की भी वेतन दे दिया जाता है। अगली बैठक नौ फरवरी को रखी गयी है। इस मामले में प्रखंड प्रमुख रूबी राज ने कहा कि कोरम के अभाव में बैठक स्थगित कर दी गई है।

अगली बैठक नौ फरवरी को होगी। उसमें यदि सदस्य उपस्थित नहीं होते हैं तो पंचायती राज एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी ओर उन्होंने कहा कि पत्र देने के बावजूद बहादुरपुर थाने की पुलिस की उपस्थिति नहीं हुई। इसको लेकर जिले के एसएसपी से शिकायत करेंगे।

Share

Check Also

नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न मामले में अदालत ने दिया दोषी करार।

दरभंगा: दरभंगा जिला के पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश प्रतिमा परिहार की अदालत ने अनुसूचित …