Home Featured अनियमितता के आरोप में पंचायत सचिव के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश।
March 10, 2023

अनियमितता के आरोप में पंचायत सचिव के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश।

दरभंगा: डीएम राजीव रौशन ने बेनीपुर प्रखंड अंतर्गत पंचायत राज जरिसो में स्ट्रीट लाइट योजना के क्रियान्वयन में बरती गई अनियमितता पर कड़ा रूख अख्तियार करते हुए संबंधित पंचायत सचिव के विरुद्ध प्रपत्र ‘क’ गठित करने का निर्देश बीपीआरओ को दिया है।

Advertisement

उन्होंने कहा है कि जांच से स्पष्ट हुआ है कि एजेंसी द्वारा दो सालों तक मरम्मत का एकरारनामा किया गया, परन्तु मरम्मत नहीं किये जाने के कारण 90 प्रतिशत लाईट बंद हैं। उन्होंने बंद लाईट की मरम्मत के लिए संबंधित एजेंसी को तीन दिनों में सभी लाइटों को क्रियाशील कराए जाने का निर्देश जारी किया है। साथ ही बीपीआरओ को निर्देश दिया है कि मरम्मत नहीं किए जाने की स्थिति में बंद लाइटों के व्यय को निष्फल मानते हुए उसकी राशि की वसूली के लिए संबंधित एजेंसी, तत्कालीन मुखिया एवं तत्कालीन पंचायत सचिव को नोटिस निर्गत किया जाय। राशि नहीं जमा कराने की स्थिति में तीनों पर नीलाम पत्र वाद दायर किया जाय। डीएम ने योजना के क्रियान्वयन के लिए एजेंसी का चयन कोटेशन अथवा निविदा के माध्यम से नियमानुकूल किया गया है या नहीं, इसकी भी जांच करने का आदेश दिया है। जांचोपरांत अगर योजना के क्रियान्वयन में उल्लंघन किया गया है तो राशि की वसूली के लिए सभी दोषियों को नोटिस निर्गत किया जाय। राशि नहीं जमा करने की स्थिति में दोषियों पर नीलाम पत्र वाद दायर करने का निर्देश दिया है। डीएम ने कहा है कि योजना के क्रियान्वयन एवं अनुश्रवण में स्पष्ट रूप से पंचायत सचिव के स्तर से लापरवाही बरती गई है।

संबंधित पंचायत सचिव से स्पष्टीकरण प्राप्त करते हुए उनके विरुद्ध प्रपत्र ‘क’ गठित कर भेजने का भी निर्देश बीपीआरओ को दिया है।

Share

Check Also

सड़क किनारे मिली युवक की लाश, एसिड पिलाकर हत्या करने का आरोप।

दरभंगा: कमतौल थाना क्षेत्र की हरिहरपुर-कनौर सड़क पर कनौर बस्ती के पास शुक्रवार अलसुबह एक य…