Home Featured जल संसाधन मंत्री ने किया दरभंगा हवाई अड्डा के सुरक्षा बाँध का निरीक्षण।
March 12, 2023

जल संसाधन मंत्री ने किया दरभंगा हवाई अड्डा के सुरक्षा बाँध का निरीक्षण।

दरभंगा: सूबे के जल संसाधन एवं सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के मंत्री संजय कुमार झा ने रविवार को दरभंगा हवाई अड्डा के सुरक्षा बाँध का निरीक्षण किया। उन्होंने दरभंगा हवाई अड्डा को बाढ़ के दौरान सुरक्षित रखने हेतु हवाई अड्डा के चारों ओर लगभग 11.85 किलोमीटर में 10 फिट ऊँचा बनाये गये रिंग बाँध का निरीक्षण किया।

इस दौरान दरभंगा बाढ़ प्रमण्डल के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि हवाई अड्डा के गेट पर तीन एवं टर्मिनल के अन्दर के रास्ते में सात स्ट्रक्चर बनाया गया है, जिस पर मिथिला पेंटिग करायी जा रही है, ताकि यात्रीगण मिथिला पेंटिंग की खूबसूरती को जाने।

इस अवसर पर दरभंगा हवाई अड्डा के गेट के समीप बनाये जा रहे मिथिला पेंटिग कार्य का भी मंत्री श्री झा द्वारा निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित संवेदक को 15 दिनों के अंदर कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया। संवेदक द्वारा बताया गया कि तीन मिथिला पेंटिंग का कार्य पूर्ण कर लिया गया है तथा शेष काम दो पर काम तेजी से कराया जा रहा है।

Advertisement

मंत्री ने संवेदक को कहा कि आप बहुत बड़े सौभाग्यशाली है कि आपको दरभंगा एयरपोर्ट पर काम करने का मौका मिला है, आपके काम को देश और दुनिया देखेगी। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री के द्वारा कराया जाएगा।

कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया गया कि हवाई अड्डा को खूबसूरत बनाने के लिए 480 मीटर में घास एवं ग्रीन पौधा लगाया जाएगा।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…