Home Featured शिक्षक बहाली का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों ने निकाला कैंडल मार्च।
April 2, 2023

शिक्षक बहाली का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों ने निकाला कैंडल मार्च।

दरभंगा: पिछले तीन वर्षों से आगामी सातवीं चरण शिक्षक बहाली का इंतजार कर रहे जिला के दर्जनों अभ्यर्थियों ने रविवार को दोनार चौक से कर्पूरी चौक तक मार्च निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया।

मार्च के समाप्ति के उपरांत आयोजि सभा को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष आलोक ठाकुर ने कहा कि बिहार के प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में लगभग तीन लाख शिक्षकों के पद खाली है। सर्वविदित है कि सरकारी विद्यालयों में वंचित- पिछड़ों समाज के बच्चे पढ़ने जाते हैं। कहीं ना कहीं सरकार इनके उत्थान के लिए गंभीर नहीं है।

Advertisement

उन्होंने कहा दूसरी तरफ सभी अहर्ता प्राप्त कर शिक्षक अभ्यर्थी सड़क पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर है। 10 लाख नौकरी का वादा जुमला साबित हो रहा है।

सभा को संबोधित करते हुए एम कुमार ने कहा कि वर्तमान बिहार सरकार शिक्षा दान योजना की बात करती है। जो कि बिल्कुल आईटी एक्ट 2009 के खिलाफ है। इसमें शिक्षकों के योग्यता का निर्धारण किया गया है और शिक्षक प्रशिक्षण के लिए संस्थाओं का स्थापना किया गया। पहले तो सरकार को इन संस्थाओं के तालाबंदी करने की योजना लानी चाहिए फिर शिक्षा दान योजना पर विचार करनी चाहिए।

सभा के दौरान एमपी यादव, सचिन कुमार, पुरुषोत्तम झा, शन्नी कुमार, न्यूटन देव, राहुल कर्ण, गरीबदास, हरिओम चौधरी, बाल भगवान पारस देव मोनु कमाल राम मोहन मिश्र ,सुनील मंडल , प्रवीण कुमार, सुनील चौपाल आदि शिक्षक अभ्यर्थी उपस्थित थे।

Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…